पाकिस्तान के एयरस्पेस बंद होने पर एयर इंडिया को हो रहा है रोजाना 4 करोड़ का घाटा: अश्वनी लोहानी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 29, 2019 01:57 PM2019-08-29T13:57:22+5:302019-08-29T14:03:55+5:30

पाकिस्तान ने कराची विमान क्षेत्र के तीन मार्गों को 28 अगस्त से 31 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया है। नागर विमानन प्राधिकरण ने बुधवार (28 अगस्त) को इसकी घोषणा की थी। 

Air India Chairman Ashwani Lohani Says we faced a loss of Rs 4 crores daily due to closure of Pakistani airspace | पाकिस्तान के एयरस्पेस बंद होने पर एयर इंडिया को हो रहा है रोजाना 4 करोड़ का घाटा: अश्वनी लोहानी

पाकिस्तान के एयरस्पेस बंद होने पर एयर इंडिया को हो रहा है रोजाना 4 करोड़ का घाटा: अश्वनी लोहानी

Highlightsदेश के छह हवाईअड्डों पर ईंधन आपूर्ति रोकने के तेल कंपनियों के फैसले पर एयरलाइन के प्रमुख अश्वनी लोहानी ने फेसबुक पर एक मार्मिक पोस्ट लिखा था। एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी गांधी जयंती के मौके पर सभी एयरलाइन में प्लास्टिक बैन करने की घोषणा की।

एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी गांधी जयंती के मौके पर सभी एयरलाइन में प्लास्टिक बैन करने की घोषणा की। लोहानी ने कहा कि हम 2 अक्टूबर से सभी एयलरलाइन में प्लास्टिक बैन हो जाएगा। एअर इंडिया पर बकाए के कारण देश के छह हवाईअड्डों पर ईंधन आपूर्ति रोकने के तेल कंपनियों के फैसले पर लोहानी ने कहा कि जल्द ही इस समस्या का हल किया जाएगा। 

वहीं, पाकिस्तान के एयरस्पेस को बंद करने पर अश्वनी लोहानी ने कहा कि पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र को बंद करने के कारण हमें रोज 4 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। मालूम हो कि पाकिस्तान ने कराची विमान क्षेत्र के तीन मार्गों को 28 अगस्त से 31 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया है। नागर विमानन प्राधिकरण ने बुधवार (28 अगस्त) को इसकी घोषणा की थी। 

इससे पहले एअर इंडिया पर बकाए के कारण देश के छह हवाईअड्डों पर ईंधन आपूर्ति रोकने के तेल कंपनियों के फैसले पर एयरलाइन के प्रमुख अश्वनी लोहानी ने फेसबुक पर एक मार्मिक पोस्ट लिखा था। उन्होंने कहा कि ईंधन पर यह रोक उनके कारोबार या प्रयासों की कमी के कारण नहीं बल्कि भारी कर्ज के बोझ के चलते धन की कमी का के चलते लगी है। उन्होंने कहा है कि भारी कर्ज ही उनकी एयरलाइन की तमाम मुश्किलों का कारण है ।

उल्लेखनीय है कि इंडियन ऑयल के नेतृत्व में तीन प्रमुख तेल कंपनियों ने पिछले हफ्ते कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम और मोहाली हवाईअड्डों पर एअर इंडिया की ईंधन आपूर्ति पर रोक लगा दी थी। इसकी वजह कंपनी पर ईंधन का बकाया बढ़कर 5,000 करोड़ रुपये तक पहुंच जाना है। 

Web Title: Air India Chairman Ashwani Lohani Says we faced a loss of Rs 4 crores daily due to closure of Pakistani airspace

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे