किसान यूनियनों के साथ आठवें दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मिले कृषि मंत्री तोमर

By भाषा | Published: January 8, 2021 03:56 PM2021-01-08T15:56:03+5:302021-01-08T15:56:03+5:30

Agriculture Minister Tomar meets Amit Shah before eighth round of talks with farmer unions | किसान यूनियनों के साथ आठवें दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मिले कृषि मंत्री तोमर

किसान यूनियनों के साथ आठवें दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मिले कृषि मंत्री तोमर

नयी दिल्ली, आठ जनवरी केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं किसान यूनियनों के साथ शुक्रवार को आठवें दौर की वार्ता से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि बैठक करीब एक घंटा चली। हालांकि इस दौरान किन मुद्दों पर बातचीत हुई, यह पता नहीं चल पाया है।

तोमर तीन कृषि कानूनों को लेकर बीते डेढ़ महीने से भी अधिक समय से जारी गतिरोध को खत्म करने के लिये करीब 40 किसान यूनियनों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता कर रहे हैं।

बैठक में सरकार की ओर से रेलवे, वाणिज्य तथा खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्यमंत्री सोम प्रकाश भी हिस्सा ले रहे हैं।

किसान यूनियनों और सरकार के बीच चार जनवरी को हुई सातवें दौर की वार्ता बेनतीजा रही थी। एक ओर किसान यूनियन तीनों कानूनों को निरस्त करने की मांग पर अड़ी हैं, तो दूसरी ओर सरकार कानूनों के ''समस्यात्मक'' प्रावधानों और अन्य विकल्पों पर चर्चा करना चाहती है।

मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आए हजारों किसान कड़ाके की ठंड के बावजूद बीते एक महीने से अधिक समय से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Agriculture Minister Tomar meets Amit Shah before eighth round of talks with farmer unions

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे