आप का आरोप- सिसोदिया को तिहाड़ जेल में अपराधियों के साथ रखा गया, अफसरों ने खारिज किया

By भाषा | Published: March 8, 2023 07:27 PM2023-03-08T19:27:24+5:302023-03-08T19:29:22+5:30

आप के आरोपों को बेबुनियाद बताकर खारिज करते हुए दिल्ली कारावास अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सिसोदिया को तिहाड़ की केंद्रीय जेल संख्या 1 के एक वार्ड में रखा गया है जहां कम से कम कैदी हैं और कोई खूंखार अपराधी नहीं है।

AAP's allegation- Sisodia was kept in Tihar Jail with criminals, officers rejected | आप का आरोप- सिसोदिया को तिहाड़ जेल में अपराधियों के साथ रखा गया, अफसरों ने खारिज किया

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

Highlightsमनीष सिसोदिया को लेकर आप नेताओं के आरोप को तिहाड़ के अधिकारियों ने नकाराआप नेताओं ने लगाए थे खूंखार अपराधियों के साथ रखने का आरोपजेल अधिकारियों ने कहा- सिसोदिया को एक अलग वार्ड में रखा गया है

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई और आरोप लगाया कि उन्हें अन्य अपराधियों के साथ रखा जा रहा है। जेल अधिकारियों ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि सिसोदिया को जेल में ‘विपश्यना प्रकोष्ठ’ में रखने से इनकार कर दिया गया है। उन्होंने कहा, "मनीष सिसोदियों को जेल के विपश्यना प्रकोष्ठ में रखने का अनुरोध किया गया था जिसकी मंजूरी अदालत ने दी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्हें जेल संख्या एक में अपराधियों के साथ रखा जा रहा है। केंद्र को इसका जवाब देना चाहिए।"

वरिष्ठ आप नेता संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्र पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वे सीबीआई तथा ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "भाजपा और केंद्र नफरत से भरे हैं और वे केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। हर दूसरे दिन विपक्षी नेताओं पर सीबीआई और ईडी के छापों की खबरें आती हैं। उन्हें (भाजपा को) शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और देश की समग्र प्रगति की बिल्कुल भी चिंता नहीं है।"

सिंह ने आरोप लगाया कि सिसोदिया को जेल में खूंखार अपराधियों के साथ रखा गया है और पार्टी नेताओं को उनकी सुरक्षा की चिंता है। उन्होंने आरोप लगाया, "मनीष सिसोदिया को जेल में खूंखार अपराधियों के साथ रखा गया है और हमें चिंता है कि उनकी जान को वहां खतरा है।" आप के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडेय ने दावा किया कि अदालत के आदेश की अवहेलना की गयी है और सिसोदिया को तिहाड़ जेल में खतरनाक रिकॉर्ड वाले अपराधियों के साथ रखा गया है। उन्होंने आरोप लगाया, "पहली बात तो सिसोदिया को केंद्रीय एजेंसियों ने मानसिक रूप से प्रताड़ित किया और फिर उन्हें खतरनाक रिकॉर्ड वाले अपराधियों के साथ तिहाड़ जेल संख्या 1 में रखा गया है। उन पर उन कागजों पर दस्तखत करने का दबाव भी बनाया जा रहा है जहां उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाये गये हैं।"

आप के आरोपों को बेबुनियाद बताकर खारिज करते हुए दिल्ली कारावास अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सिसोदिया को तिहाड़ की केंद्रीय जेल संख्या 1 के एक वार्ड में रखा गया है जहां कम से कम कैदी हैं और कोई खूंखार अपराधी नहीं है। जेल अधिकारियों ने एक बयान में कहा, "मनीष सिसोदिया की सुरक्षा को दिमाग में रखते हुए उन्हें एक अलग वार्ड में रखा गया है। वार्ड में बहुत कम कैदी हैं जो कुख्यात अपराधी नहीं हैं और उनका जेल में अच्छा आचरण है।" जेल अधिकारियों के अनुसार अलग कोठरी होने से उनके लिए बिना अवरोध के ध्यान लगाना या अन्य ऐसी गतिविधियां करना संभव है। एक अधिकारी ने कहा, "उनकी सुरक्षा के लिए जेल नियमों के अनुसार सभी बंदोबस्त किये गये हैं। उन्हें जेल में रखने को लेकर किसी भी तरह का आक्षेप बेबुनियाद है।" सीबीआई ने दिल्ली में आबकारी नीति घोटाले के मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। इस समय वह न्यायिक हिरासत में हैं।

Web Title: AAP's allegation- Sisodia was kept in Tihar Jail with criminals, officers rejected

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे