मेघालय में कोयले की खदान में से एक शव निकाला गया

By भाषा | Published: June 16, 2021 05:47 PM2021-06-16T17:47:32+5:302021-06-16T17:47:32+5:30

A dead body was exhumed from a coal mine in Meghalaya | मेघालय में कोयले की खदान में से एक शव निकाला गया

मेघालय में कोयले की खदान में से एक शव निकाला गया

शिलांग, 16 जून मेघालय के ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में कोयले की खदान में पानी से भरे एक गड्ढे से बुधवार की दोपहर को एक शव निकाला गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

गड्ढे में 30 मई से पांच मजदूर फंसे थे। जिले के उपायुक्त ई खरमालकी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि भारतीय नौसेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के गोताखोरों ने 152 मीटर गहरे गड्ढे के तल से शव को निकाला। उन्होंने कहा कि शव की पहचान अभी की जानी है लेकिन वह फंसे हुए मजदूरों में से कोई एक हो सकता है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को नौसेना ने दो वस्तुओं का पता लगाया था जिन पर मजदूरों का शव होने का संदेह था। अधिकारी ने कहा कि दूसरी “संदिग्ध वस्तु” को निकालने का अभियान रोक दिया गया क्योंकि पहला शव निकाले जाने से पानी के भीतर दृष्यता प्रभावित हुई और कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।

खरमालकी ने कहा, “वह बृहस्पतिवार को दूसरी संदिग्ध वस्तु को निकालने का काम कर सकते हैं जब पानी के भीतर दृश्यता में सुधार हो जाएगा।” उन्होंने बताया कि गड्ढे में पानी का स्तर भी बढ़ गया है क्योंकि इलाके में रात भर बारिश होती रही।

उन्होंने कहा कि मुख्य गड्ढे और उसके पास के गड्ढे से पानी निकालने के लिए दस शक्तिशाली पंप लगाए गए हैं। दुर्घटनास्थल पर 30 मई से एनडीआरएफ, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और अग्निशमन विभाग का संयुक्त दल मजदूरों को निकालने का प्रयास कर रहा है जिसमें गत सप्ताह नौसेना के 13 कर्मी भी शामिल हुए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: A dead body was exhumed from a coal mine in Meghalaya

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे