लाइव न्यूज़ :

मणिपुर में 700 से अधिक म्यांमार नागरिकों के प्रवेश पर राज्य सराकर ने असम राइफल्स से मांगी रिपोर्ट, दी ये सख्त सलाह

By अनिल शर्मा | Published: July 25, 2023 9:20 AM

असम राइफल्स ने चंदेल जिले के डिप्टी कमिश्नर को सूचित किया था कि झड़पों के बीच 23 जुलाई को 718 नए शरणार्थी भारत-म्यांमार सीमा पार कर चंदेल जिले के माध्यम से मणिपुर में प्रवेश कर गए थे। इनमें 301 बच्चों और 208 महिलाएं भी शामिल हैं।

Open in App
ठळक मुद्दे22 से 23 जुलाई के बीच केवल दो दिनों में 718 से अधिक म्यांमार नागरिक मणिपुर में प्रेवश कर गए।इनमें 301 बच्चों और 208 महिलाएं भी शामिल हैं।राज्य सरकार ने असम राइफल्स अथॉरिटी को 718 अवैध म्यांमार नागरिकों को तुरंत वापस भेजने की सख्त सलाह दी है।

इम्फालः मणिपुर सरकार ने असम राइफल्स से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है कि कैसे 22 से 23 जुलाई के बीच केवल दो दिनों में 301 बच्चों सहित 718 से अधिक म्यांमार नागरिकों को "उचित यात्रा दस्तावेजों" के बिना भारत में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। 

मणिपुर के मुख्य सचिव विनीत जोशी ने सोमवार देर रात असम राइफल्स को एक संदेश में कहा कि "अतीत में इसी तरह के मुद्दों के संबंध में, राज्य सरकार ने सीमा सुरक्षा बल होने के नाते असम राइफल्स को स्पष्ट रूप से सूचित किया था कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय के निर्देश के अनुसार वैध वीजा/यात्रा दस्तावेजों के बिना किसी भी आधार पर मणिपुर में म्यांमार के नागरिकों के प्रवेश को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई की जाए।"

गौरतलब है कि असम राइफल्स ने चंदेल जिले के डिप्टी कमिश्नर को सूचित किया था कि झड़पों के बीच 23 जुलाई को 718 नए शरणार्थी भारत-म्यांमार सीमा पार कर चंदेल जिले के माध्यम से मणिपुर में प्रवेश कर गए थे। इनमें 301 बच्चों और 208 महिलाएं भी शामिल हैं।

विनीत जोशी ने कहा कि …राज्य सरकार ने तथ्यों और ठोस परिस्थितियों/कारणों को स्पष्ट करने के लिए असम राइफल्स अथॉरिटी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है कि क्यों और कैसे इन 718 म्यांमार नागरिकों को उचित यात्रा दस्तावेजों के बिना चंदेल जिले में भारत में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। सरकार ने उन 718 अवैध म्यांमार नागरिकों को तुरंत वापस भेजने की सख्त सलाह दी है।

टॅग्स :मणिपुरम्यांमारAssam Rifles
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटपूर्वोत्तर के युवाओं को मिलेगी विश्वस्तरीय सुविधा, जय शाह ने बीसीसीआई के ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखी

भारतब्लॉग: मणिपुर को समझाने नहीं, समझने की जरूरत

भारतखतरे में है भारत की बहुसंख्यक हिंदू आबादी? जनसंख्या में रिकॉर्ड 7.82% की गिरावट, अल्पसंख्यकों की हिस्सेदारी में वृद्धि

भारतमणिपुर: महिला प्रदर्शनकारियों ने रोका भारतीय सेना का काफिला, पुलिस ने कहा- '11 उपद्रवियों को कराया रिहा', वीडियो वायरल

भारत"नग्न घुमाई गईं महिलाएं पुलिस जिप्सी के पास पहुंचीं लेकिन...": मणिपुर मामले को लेकर CBI जांच में सामने आई चौंकाने वाली घटना

भारत अधिक खबरें

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी