लाइव न्यूज़ :

साल 2022 में सबसे तेजी से 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार करने वाली फिल्म बनी अवतार: द वे ऑफ वॉटर

By मनाली रस्तोगी | Published: December 29, 2022 5:46 PM

अवतार: द वे ऑफ वॉटर 2022 में सबसे तेजी से एक बिलियन डॉलर पार करने वाली फिल्म बन गई है। जेम्स कैमरून की फिल्म ने दो सप्ताह में यह उपलब्धि हासिल की है।

Open in App
ठळक मुद्देअवतार: द वे ऑफ वॉटर 2022 में सबसे तेजी से एक बिलियन डॉलर पार करने वाली फिल्म बन गई है।जेम्स कैमरून की फिल्म ने दो सप्ताह में यह उपलब्धि हासिल की है।फिल्म केवल 14 दिनों में उस आंकड़े को पार करने में सफल रही।

नई दिल्ली: फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर 16 दिसंबर को दुनियाभर में रिलीज हो गई है। अवतार: द वे ऑफ वॉटर साल 2009 की महाकाव्य साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार' का एक बहुप्रतीक्षित सीक्वल है। ऐसे में ये फिल्म ओरिजिनल फिल्म के लगभग 13 साल बाद रिलीज हुई है। फिलहाल, अवतार: द वे ऑफ वॉटर इस साल दुनियाभर में सबसे तेजी से 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार करने वाली फिल्म बन गई है।

फिल्म केवल 14 दिनों में उस आंकड़े को पार करने में सफल रही। अकेले भारत में फिल्म दो सप्ताह से भी कम समय में 350 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में सफल रही। अवतार: द वे ऑफ वॉटर के अलावा केवल टॉप गन: मेवरिक और जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन ने इस मुकाम को हासिल किया है। ओरिजिनल फिल्म अभी भी दुनियाभर में 2.97 बिलियन डॉलर संग इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है।

इस बीच स्पाइडरमैन: नो वे होम के बाद से द वे ऑफ वॉटर सबसे तेज गति से हिट होने वाली फिल्म है, जिसने 1 बिलियन डॉलर के आंकड़े को पार करने में 12 दिन का समय लिया। अवतार: द वे ऑफ वॉटर भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई और इसे आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली।

टॅग्स :अवतारः द वे ऑफ वॉटरअवतार 2
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीजेम्स कैमरन से मिले एसएस राजामौली, अवतार के निर्देशक ने जमकर की RRR की तारीफ

बॉलीवुड चुस्कीबॉक्स ऑफिस पर 'अवतार 2' का जलवा, रणवीर सिंह की 'सर्कस' की धीमी शुरुआत, जानें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के शुरूआती आंकड़े

बॉलीवुड चुस्की'अवतार 2' ने पहले दिन की ताबड़तोड़ कमाई, बनाया रिकॉर्ड

भारतआंध्र प्रदेश: सिनेमा हॉल में 'अवतार 2' देख रहा था शख्स, फिल्म के बीच आया हार्ट अटैक, हो गई मौत

बिदेशी सिनेमाभारत में 20 करोड़ के पार पहुंची अवतार: द वे ऑफ वॉटर की एडवांस बुकिंग, कई शहरों में बिके 2500 रुपये से अधिक के टिकट

बिदेशी सिनेमा अधिक खबरें

बिदेशी सिनेमाWatch: शादी के 6 साल बाद पिता बनेंगे जस्टिन बीबर, कुछ इस अंदाज में की हैली की प्रेगनेंसी की घोषणा

बिदेशी सिनेमाOscar 2024: क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर, एम्मा स्टोन ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

बिदेशी सिनेमाएडल्ड फिल्म स्टार सोफिया लियोन का निधन, घर में पाई गईं मृत; इंडस्ट्री में तीन महीने में चौथी मौत

बिदेशी सिनेमाRIP Akira Toriyama: ड्रैगन बॉल के निर्माता अकीरा तोरियामा का निधन, 68 वर्ष की आयु में कहा दुनिया को अलविदा

बिदेशी सिनेमाOppenheimer OTT Release Date: अब घर बैठे देख सकेंगे 'ओपेनहाइमर', जानें ओटीटी पर कब हो रही रिलीज