इन 6 योगासन से मिलेगी स्ट्रोंग और सेक्सी लेग्स

By उस्मान | Published: July 8, 2018 07:53 AM2018-07-08T07:53:26+5:302018-07-08T14:27:47+5:30

योग एक्सपर्ट से जानिए ऐसे योगासन जिनसे आपके पैरों को मजबूती और सेक्सी लुक मिलता है

practice these yoga poses for strong and sexy legs | इन 6 योगासन से मिलेगी स्ट्रोंग और सेक्सी लेग्स

Yoga steps and asanas for strong and sexy legs

आपके पैर आपके पूरे शरीर के नींव हैं। आपके पैर मजबूत और उनमें बैलेंस होना चाहिए जिससे आपके शरीर को सपोर्ट मिल सके। योग एक्सपर्ट मानसी गुलाटी आपको कुछ योगासन बता रही हैं जिनसे आपके पैरों को मजबूती मिलती है। 

1) गरुड़ासन
इस आसन में पूरी तरह से आपके पैर शामिल होते हैं जिससे उन्हें मजबूती मिलती है। इसके अलावा इस आसन को करने से आपके एंकल को मजबूती मिलती है और आपके बैलेंस में सुधार होता है। 

2) उत्तानासन
इससे आपके पोश्चर में सुधार होता है और आपके पैर व घुटनों के जोड़ फिर से जीवंत होते हैं। इससे आपके एंकल और थाइस को स्ट्रेच मिलता है व फ्लेक्सिबिलिटी में सुधार होता है। 

3) मालासन
इस आसन को करने से आपके पैरों को स्ट्रेच और मजबूती मिलती है। अगर आपके पैर सुस्त और स्थिर हो गए हैं, तो इस आसन को जरूर करें।

  

4) उत्कटासन
नियमित रूप से इस आसन का अभ्यास करने से आपके पोश्चर में सुधार होता है। इससे आपके पैरों की बड़ी और छोटी मांसपेशियों पर भी काम होता है जिससे आपके बैलेंस में सुधार होता है।

रेड बिकिनी में सुपर हॉट लग रही हैं शाहरुख की बेटी सुहाना, ऐसे बनाया स्लिम-सेक्सी फिगर 

5) अधो मुख श्वानासन
इस आसन को करने से आपके पैरों को स्ट्रेच मिलता है। इतना ही नहीं इससे ना केवल एलाइनमेंट में सुधार होता है बल्कि पैरों की समस्याओं को भी रोकने में मदद मिलती है।  

पहली बार जिम जाने वाले इन 8 गलतियों से बचें वरना कभी नहीं मिलेगा मनचाहा फिगर 

6) एक पद अधो मुख श्वानासन
इससे आपके पैर की उंगलियों पर काम होता है। उंगलियों के साथ पूरे पैर को मजबूती मिलती है। इसके अलावा पैरों की मसल्स को ताकत मिलती है और समन्वय में सुधार होता है।

(फोटो- पिक्साबे)  

English summary :
Legs are the foundation of your whole body. If you need Strong and Sexy Legs then Practise these yoga steps and asanas given by Yoga Expert.


Web Title: practice these yoga poses for strong and sexy legs

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे