Monsoon Fashion Tips: इस मानसून सीजन अपने लुक को ऐसे करें स्टाइल, दिखेगी सबसे फैशनेबल और आकर्षक

By अंजली चौहान | Published: July 17, 2023 04:17 PM2023-07-17T16:17:27+5:302023-07-17T16:19:12+5:30

मानसून के सीजन में आप कई तरह से अपने लुक को स्टाइल कर सकते हैं और बारिश में भी सबसे सुंदर दिख सकते हैं।

Monsoon Fashion Tips Style your look like this this monsoon season you will look most fashionable and attractive | Monsoon Fashion Tips: इस मानसून सीजन अपने लुक को ऐसे करें स्टाइल, दिखेगी सबसे फैशनेबल और आकर्षक

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsबारिश में खुद को कॉटन कपड़ों से स्टाइल करेंबारिश में डेनिम पहनना खराब फैसला है आरामदायक जूते बारिश में सबसे बेहतर है

Monsoon Fashion Tips: बारिश का मौसम हम सभी को बहुत पसंद होता है क्योंकि चारों तरफ मौसम हसीन और सुहाना हो जाता है। मानसून की खूबसूरती उठाना सभी को पसंद है लेकिन बारिश में भीगने के डर से कई लोग बाहर नहीं निकलते और वह मौसम का आनंद नहीं ले पाते।

बारिश में भीगने से हमें अपने कपड़ों में असहजता महसूस होती है और हम सबके सामने अनकन्फर्टेबल हो जाते हैं लेकिन मानसून में इस डर से खुद को घर में कैद करना बिल्कुल सही नहीं है। ऐसे में मानसून सीजन में खुद को जरा सा स्टाइल करने की जरूरत है जिसकी मदद से आप इस मौसम में भी खूबसूरत और आकर्षक दिख सकती हैं। 

आपको बस यह जानना है कि इस समय किस तरह की ड्रेस पहनना सबसे अच्छा रहेगा। आइए जानते हैं मानसून सीजन से जुड़े कुछ स्टाइलिंग टिप्स के बारे में...

1 सूती कपड़े पहनें

मानसून के लिए कॉटन सबसे भरोसेमंद और सुरक्षित फैब्रिक है, जो देखने में काफी प्यारा लगता है। एक तो इन्हें पहनना बहुत आसान है। दूसरा, अगर ये गीले भी हो जाएं तो बहुत जल्दी सूख जाते हैं और इस मौसम में भी आपको बहुत प्यारा लुक देते हैं।

बच्चों के लिए सूती शर्ट और सूती कपड़े चुनें। बरसात का मौसम महिलाओं के लिए सूती कपड़े पहनने का भी एक अविश्वसनीय समय होता है। अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो सूती साड़ी एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। पुरुषों के लिए, सूती टी-शर्ट और शर्ट उन्हें आरामदायक रख सकते हैं।

2 बॉडी हगिंग ड्रेस से बचें

बॉडी हगिंग ड्रेस पहनना हम सभी को बहुत पसंद है और इसमें लुक भी काफी ग्लैमरस दिखता है लेकिन मानसून के मौसम में इसे पहनना एक गलत फैसला है। भीगने के बाद बॉडी हगिंग कपड़े और भी ज्यादा टाइट हो जाते हैं, जिससे आपकी त्वचा को सांस लेने में दिक्कत होती है। इसके परिणामस्वरूप चकत्ते या एलर्जी हो जाती है। इसलिए ढीले कपड़े पहनने पर अधिक ध्यान दें।

3 डेनिम को कहें न

इस मौसम में डेनिम से बचें। भले ही डेनिम अलमारी का मुख्य हिस्सा है, लेकिन आपको बारिश के दौरान इससे बचना चाहिए। लंबी लंबाई वाली जींस जल्दी खराब हो जाती है और सूखने में भी काफी समय लेती है। इस मौसम में क्रॉप्ड पैंट या स्कर्ट पहनना बेहतर होता है।

4 हेयरस्टाइल में मदद करें स्कार्फ

मानसून के दौरान हर समय अपने साथ स्कार्फ रखें। इसे स्टाइलिश लुक देने के लिए आप इसे गले में भी बांध सकती हैं। लेकिन, इसका असली काम आपकी मेहनत से बनाई गई हेयरस्टाइल को बारिश के मौसम में भीगने से बचाना है। ऐसे में फैशनेबल प्रिंट वाला एक स्कार्फ जरूर खरीदें।

5 फुल-लेंथ बॉटम्स से बचें

अगर आपको बारिश में घूमना पसंद है, तो पलाज़ो, मिडी स्कर्ट, वाइड-लेग ट्राउजर और ढीले फिट वाले स्लिम पैंट पर विचार करें, क्योंकि मानसून के दौरान इन्हें ले जाना अधिक सुविधाजनक होता है।

जैसे-जैसे मानसून आपके वॉर्डरोब में विभिन्न पोशाकें जोड़ता है जो किसी भी लुक के साथ फिट बैठेंगी, जैसे पार्टी के लिए मिनी ड्रेस, काम के लिए ब्लेज़र ड्रेस, अनौपचारिक बैठकों के लिए मैक्सी ड्रेस और सप्ताहांत के लिए ड्रॉस्ट्रिंग ड्रेस।

6 आरामदायक जूते

कपड़ों की तरह, आपको ऐसे जूते पहनने चाहिए जो पैरों के लिए सुखद हों और मानसून के दौरान सुरक्षित हों। हील्स, स्टिलेटोज़ और किसी भी अन्य बंद जूते से बचना चाहिए। इसके अलावा चमड़े और मखमली जूते पहनना भी अच्छा विचार नहीं है। रबर के जूते, जेली जूते और चमकीले रंग के फ्लिप-फ्लॉप अच्छे विकल्प हैं।

Web Title: Monsoon Fashion Tips Style your look like this this monsoon season you will look most fashionable and attractive

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे