हायर एजुकेशन से जुड़े शिक्षकों के डेटाबेस का वेब पोर्टल सेवा शुरू, जानिए इसके बारे में सबकुछ

By भाषा | Published: August 29, 2019 11:45 AM2019-08-29T11:45:46+5:302019-08-29T11:59:31+5:30

महाराष्ट्र के उच्च एवं प्रौद्योगिकी शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने 'academisthan.com' डेटाबेस पोर्टल की शुरूआत यहां बुधवार को की। शिक्षकों को उनके शैक्षिक संस्थानों से आगे अन्य दायित्वों एवं कार्यक्रमों से जुड़ने में मदद करने के उद्देश्य से तैयार किया गया यह डेटाबेस दीपक कुमार मुकादम की पहल है।

know about web portal for higher education teacher and acedmics at academisthan.com | हायर एजुकेशन से जुड़े शिक्षकों के डेटाबेस का वेब पोर्टल सेवा शुरू, जानिए इसके बारे में सबकुछ

हायर एजुकेशन से जुड़े शिक्षकों के डेटाबेस का वेब पोर्टल सेवा शुरू, जानिए इसके बारे में सबकुछ

देश भर के शिक्षाविदों और प्रमुख प्राध्यापकों के डेटाबेस का एक वेबपोर्टल आरंभ किया गया है। यह वेब पोर्ट बेहतर नीतिगत निर्णय लेने में शैक्षिक संस्थानों के लिए एक संसाधन केंद्र की भूमिका निभाएगा। शिक्षकों को उनके शैक्षिक संस्थानों से आगे अन्य दायित्वों एवं कार्यक्रमों से जुड़ने में मदद करने के उद्देश्य से तैयार किया गया यह डेटाबेस दीपक कुमार मुकादम की पहल है।

मुकादम मुंबई विश्वविद्यालय की प्रबंधन परिषद में कुलपति पर के लिए दावेदार हैं। महाराष्ट्र के उच्च एवं प्रौद्योगिकी शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने 'academisthan.com' डेटाबेस पोर्टल की शुरूआत यहां बुधवार को की।

तावड़े ने कहा ‘‘यह शैक्षिक संस्थानों के लिए संसाधनों के नए द्वार खोलेगा। यह मुंबई विश्वविद्यालय का एक सराहनीय कदम है।’’ मुकादम ने कहा कि यह पोर्टल देश भर के शीर्ष शिक्षाविदों तथा प्राध्यापकों को एक मंच पर लाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि यह पोर्टल नीतियां विकसित करने तथा अन्य गतिविधियों के संदर्भ में सरकारी शैक्षिक संस्थानों, अर्द्धसरकारी एवं निजी क्षेत्र के शैक्षिक संस्थानों के लिए एक संसाधन केंद्र की भूमिका निभाएगा। 

English summary :
A web portal of academics and leading professors from across the country has been launched. This web portal will play the role of a resource center for educational institutions in making better policy decisions.


Web Title: know about web portal for higher education teacher and acedmics at academisthan.com

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे