लाइव न्यूज़ :

Delhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

By धीरज मिश्रा | Published: October 10, 2023 4:15 PM

Delhi University: डीयू के स्नातक, परस्नातक और पीएचडी के छात्र अपनी पढ़ाई के साथ ही साथ मीडिया के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम कर सकेंगे। 15 अक्टूबर तक डीयू के छात्र ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देमीडिया इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. प्रोग्राम के लिए 50 छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगायह इंटर्नशिप प्रोग्राम 45 दिनों तक चलेगी

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है। अगर वह मीडिया जगत में करियर बनाने का सपना बुन रहे हैं तो उनके सपने को उड़ान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) देगा। डीयू के स्नातक, परस्नातक और पीएचडी के छात्र अपनी पढ़ाई के साथ ही साथ मीडिया के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम कर सकेंगे। 

एबीवीपी और डूसू दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए मीडिया इंटर्नशिप  प्रोग्राम शुरू कर रहा है। इस प्रोग्राम में मीडिया के कामकाज को विस्तार से समझाया जाएगा। इससे छात्रों को आगे चलकर मीडिया जगत में नौकरी पाने में आसानी होगी। चलिए आगे जानते हैं कि कितने दिनों को यह प्रोग्राम रहेगा और आवेदन करने की प्रक्रिया क्या है। 

15 अक्टूबर है आवेदन करने की अंतिम तारीख 

मीडिया इंटर्नशिप प्रोग्राम के सह संयोजक शेखर सुमन ने कहा कि 15 अक्टूबर तक डीयू के छात्र ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इंटर्नशिप के लिए छात्रों को गूगल फॉर्म भरना होगा तथा अपनी रिज्यूम भी भेजनी होगी। इसके आधार पर 50 छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगा।

चयनित 50 छात्र-छात्राओं में से 25 स्नातक के, 20 परास्नातक के और 5 पीएचडी के छात्रों को इंटर्नशिप करने का अवसर मिलेगा। इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के अन्तर्गत मोजो, आर्टिकल लेखन, कॉपी राइटिंग और विज्ञापन लेखन जैसे विविध विषयों पर विभिन्न मीडिया विशेषज्ञ तथा प्रोफेसर्स पढ़ाएंगे। 

मीडिया इंटर्नशिप प्रोग्राम के बारे में यहां संपर्क करें

इंनर्टशिप प्रोग्राम के दौरान अधिक ज्ञान अर्जित करने के लिए छात्रों को कई बड़ी मीडिया संस्थान में जाने को मौका मिलेगा। जो छात्र इस प्रोग्राम को करना चाहते हैं वह abvp.delhimed@gmail.com पर मेल कर जानकारी ले सकते हैं।

यह इंटर्नशिप प्रोग्राम 45 दिनों तक चलेगी। यह ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आयोजित की जाएगी। मीडिया इंटर्नशिप प्रोग्राम की संयोजक खुशी प्रजापति ने कहा कि यह मीडिया इंटर्नशिप डीयू स्टूडेंट्स को कंन्टेट राइटिंग तथा जर्नलिज्म के नए अवसरों को समझने और सीखने का मौका देगा। 

टॅग्स :एजुकेशनदिल्ली विश्वविद्यालयअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषददिल्ली
Open in App

संबंधित खबरें

भारत'स्वाति मालीवाल ने मुझे फोन कर अपने दर्दनाक अनुभव को विस्तार से बताया', एलजी वीके सक्सेना बोले

मोटर स्पोर्ट्सदिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न के आधार पर पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोपों को मंजूरी दी

भारतLok Sabha Elections 2024: "अभी तो आप 'मोदीजी' नहीं बने हैं और इतना अहंकार?", अरविंद केजरीवाल ने आरोपों में घेरा अमित शाह को

भारतSwati Maliwal Assault Case: SIT करेगी स्वाति मालीवाल केस की जांच, दिल्ली पुलिस की इस महिला अधिकारी ने संभाली कमान

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर 

पाठशालाब्लॉग: विद्यार्थियों को अनुशासन सिखाना जरूरी है, दंड देना नहीं