UP Board Exams 2018: यूपी बोर्ड के एग्जाम आज से, CCTV कैमरों की निगरानी में होगी परीक्षा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 6, 2018 02:16 AM2018-02-06T02:16:37+5:302018-02-06T08:47:11+5:30

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा आज (6 फरवरी) से शुरू हो जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद सभी परीक्षा से संबंधित अधिकारियों को राज्य में परीक्षा के दौरान नकल पर लगाम कसने के निर्देश दिए हैं।

up board exams begin on february 6 govt prepares to crack down on cheating | UP Board Exams 2018: यूपी बोर्ड के एग्जाम आज से, CCTV कैमरों की निगरानी में होगी परीक्षा

UP Board Exams 2018: यूपी बोर्ड के एग्जाम आज से, CCTV कैमरों की निगरानी में होगी परीक्षा

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा आज (6 फरवरी) से शुरू हो जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद सभी परीक्षा से संबंधित अधिकारियों को राज्य में परीक्षा के दौरान नकल पर लगाम कसने के निर्देश दिए हैं।  नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड ने सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों के जरिए परीक्षा केंद्रों पर खास नजर रखी जाएगी।

यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद के अपर सचिव शिवलाल कहा कहना है कि बोर्ड परीक्षा में पूरी तरह से पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए पहली बार सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा कराई जा रही है, इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ है।

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि यूपी बोर्ड की इस साल की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में 66,37,018 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पूरे प्रदेश में छह फरवरी से शुरू हो रही माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में हर स्तर पर नकलविहीन व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

इसके हर संभव प्रयास किए जाएं, ताकि परीक्षाओं का रिजल्ट पारदर्शी ही आए। परीक्षाएं 7 से 10 और 2 से 5 की शिफ्ट में संप्पन होंगी। कहा जा रहा है कि खुद सीएम की नजर इस बार की परीक्षा रहेगी।

Web Title: up board exams begin on february 6 govt prepares to crack down on cheating

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे