राजस्थान: स्वास्थ्य कर्मचारी ने फ्री फोन का लालच देकर नाबालिग के साथ किया रेप, लोगों ने खंभे से बांधकर पिटाई की

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 13, 2023 03:00 PM2023-08-13T15:00:41+5:302023-08-13T15:04:45+5:30

राजस्थान में एक सरकारी कर्मचारी ने फ्री फोन का लालच देकर एक नाबालिग को बहलाया-फुसलाया और उसके साथ रेप किया।

Rajasthan: Health worker raped a minor by luring her with a free phone, people tied her to a pole and thrashed her | राजस्थान: स्वास्थ्य कर्मचारी ने फ्री फोन का लालच देकर नाबालिग के साथ किया रेप, लोगों ने खंभे से बांधकर पिटाई की

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsराजस्थान में एक सरकारी कर्मचारी ने फ्री फोन का लालच देकर नाबालिग के साथ किया रेपआरोपी ने पीड़िता से कहा कि वह उसे कथित सरकारी योजना के जरिये फ्री मोबाइल देगा पीड़िता को अपने चंगुल में फंसाकर आरोपी ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया

जयपुर:राजस्थान में एक सरकारी कर्मचारी द्वारा नाबालिग लड़की के साथ रेप किये जाने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार आरोपी जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में बतौर कैशियर काम करता है, उसने बीते गुरुवार को फ्री फोन का लालच देकर एक नाबालिग को बहलाया-फुसलाया और उसके साथ रेप किया।

समाचार वेबसाइट एनडीटीवी के अनुसार आरोपी ने पीड़िता से कहा कि वो उसे कथित सरकारी योजना के जरिये सरकार से मोबाइल दिलाएगा। उसके बाद जब उसने पीड़िता को अपने चंगुल में फंसा लिया तो मुफ्त मोबाइल फोन देने के नाम पर उसे कमरे में ले गया और वहां पर उसने नाबालिग के साथ कथित तौर पर रेप किया।

उसके बाद पीड़िता ने परिजनों से सारी बता बताई, जिसके बाद परिजनों ने जल आपूर्ति विभाग के आरोपी कैशियर को पकड़ा और गुस्साई भीड़ ने जल आपूर्ति विभाग के मेन गेट पर एक खंभे से बांध दिया और जमकर पिटाई कर दी। हालांकि आरोपी की पिटाई के बाद लोगों ने उसे छोड़ दिया और उसे पुलिस के हवाले नहीं किया। जिस कारण वो मौका-ए-वारदात से फरार हो गया।

इस संबंध में करौली जिले के टोडाभीम थाने ने बताया कि पीड़िता ने आरोपी कैशियर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। आरोपी की पहचान सुनील कुमार जांगिड़ के तौर पर हुई है और पुलिस ने उसके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

पीड़िता ने पुलिस में दर्ज कराई एफआईआर में कहा है कि वह 10 अगस्त को सुबह करीब 11 बजे अपने घर पर अकेली थी। उसकी मां दिहाड़ी मजदूरी करने गई थी और पिता जयपुर में थे। तभी सवाई माधोपुर जिले के कुंसाय गांव के रहने वाले सुनील कुमार जांगिड़ उसके घर पर आया।

जांगिड़ ने घर में अकेली पीड़िता से कहा कि राज्य सरकार मुफ्त में मोबाइल फोन दे रही है और उसका नंबर इस योजना में आ गया है। उसके बाद आरोपी ने उसे अपनी कार में साथ बैठकर फोन लेने के लिए चलने को कहा। आरोपी ने कहा कि अगर वो जल्दी से फोन नहीं लेगी तो ऑफर खत्म हो जाएगा।

पुलिस शिकायत के मुताबिक सुनील कुमार जांगिड़ ने नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने वाहन से टोडाभीम ले गया, जहां उसने कथित तौर पर पीड़िता के साथ रेप किया। इसके साथ ही पीड़िता ने शिकायत में यह भी कहा गया है कि कुकर्म करने के बाद आरोपी ने उसे ईदगाह के रास्ते पर छोड़ दिया।

पीड़िता ने पुलिस के सामने दिये बयान में कहा कि घटना के वक्त जब वह चिल्लाने लगी तो आरोपी ने उसकी बांह पर चाकू से हमला कर दिया। पीड़िता ने उसने बार-बार जाने देने की धमकी दी लेकिन वह नहीं माना और चाकू से डराकर उसके साथ रेप किया।

उसके बाद पीड़िता किसी तरह से अपने घर पहुंची और मां से सारी घटना के बारे में बताया। शाम को जब पिता घर लौटे तो वो पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे और सुनील कुमार जांगिड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। इस संबंध में पुलिस ने कहा कि वह पीड़िता द्वारा सुनील कुमार जांगिड़ पर लगाये आरोपों की जांच कर रही है और सात में फरार आरोपी को तलाश रही है।

पुलिस ने केस को पुख्ता बनाने के लिए पीड़िता की मेडिकल जांच भी कराया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी सुनील कुमार जांगिड़ को पद से निलंबित कर दिया है।

Web Title: Rajasthan: Health worker raped a minor by luring her with a free phone, people tied her to a pole and thrashed her

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे