होली मनाने के लिए नहीं थे पैसे, दोस्तों ने महज 1500 रुपयों के लिए घोंट दिया दोस्त का गला, जानिए जुर्म की पूरी कहानी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 26, 2022 02:26 PM2022-03-26T14:26:53+5:302022-03-26T14:32:28+5:30

मृत साहिल की हत्या उसके ही दो दोस्तों ने पैसों की लालच में कर दी थी। दोनों दोस्तों ने गमछे से साहिल का गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके बाद शव को पड़ाव के नजदीक डोमरी गांव के पास गंगा के किनारे रेत में दबा दिया।

no money to celebrate Holi, friends strangled a friend for just Rs 1500, know the full story of the crime | होली मनाने के लिए नहीं थे पैसे, दोस्तों ने महज 1500 रुपयों के लिए घोंट दिया दोस्त का गला, जानिए जुर्म की पूरी कहानी

होली मनाने के लिए नहीं थे पैसे, दोस्तों ने महज 1500 रुपयों के लिए घोंट दिया दोस्त का गला, जानिए जुर्म की पूरी कहानी

Highlightsदोनों आरोपी मृतक साहिल के दोस्त थे और उसी के गांव सेमरा के रहने वाले थाहोली से एक दिन पहले साहिल ने राहुल और चंदन को बताया कि उसे 8 हजार रुपये मिलने वाले हैंइन्हीं पैसों की लालच में दोनों साहिल की हत्या कर दी लेकिन उन्हें लाश से महज 1500 रुपये मिले

वाराणसी: दो दोस्तों ने मजह 1500 रुपयों के लिए अपने दोस्त की गला घोंटकर हत्या कर दी। होली के वक्त जब दोनों दोस्तों को जब यह पता चला कि उसके दोस्त के पास कहीं से कुछ पैसे आने वाले हैं तो दोनों आरोपी दोस्तों ने अपनी बरसों की दोस्ती को ताक पर रखते हुए दोस्त को लुटने का प्लान बना लिया और इस लूटकांड का सबसे खतरनाक पहलू था लूट के बाद हुआ दोस्त का कत्ल।

जी हां, वाराणसी के गंगा पार रामनगर थानाक्षेत्र के डोमरी में गंगा की रेती पर सोमवार की रात बरामद हुए मुगलसराय के सेमरा गांव निवासी 18 साल के शाहिद के कत्ल का मामला पुलिस ने सुलझा लिया लिया है।

जानकारी के मुताबिक मृत साहिल की हत्या उसके ही दो दोस्तों ने पैसों की लालच में कर दी थी। दोनों दोस्तों ने गमछे से साहिल का गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके बाद शव को पड़ाव के नजदीक डोमरी गांव के पास गंगा के किनारे रेत में दबा दिया।

पकड़े गए दोनों आरोपी मृतक साहिल के दोस्त थे और उसी के गांव सेमरा के रहने वाले था। आरोपी राहुल पटेल और चन्दन चौहान ने पुलिस के सामने हत्या की बात कबूल ली है और अब पुलिस उन्हें जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

इस घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि ऑटो चालक साहिल बीते 17 मार्च से अपने घर से से लापता था और उसका शव सोमवार 21 मार्च को डोमरी में गंगा के किनारे मिला। जिसके बाद रामनगर थाना प्रभारी अश्वनी पांडेय ने मामले की पड़ताल शुरू की।

घटना की बाबत जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि रामनगर पुलिस ने जब इस मामले की तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि साहिल ने मोबाइल से अंतिम बार अपने दोस्त राहुल पटेल से बातचीत की थी। इसके बाद पुलिस ने शाहिद के मोबाइल को ट्रेस किया तो पता चला कि राहुल के मोबाइल की अंतिम लोकेशन उसी जगह पर मिली, जहां साहिल का शव मिला था।

इसके अलावा चंदौली जिले के अंतर्गत आने वाले पंचफेड़वा से साहिल की बाइक बरामद की गई और वहां से भी राहुल और चन्दन के मोबाइल की लोकेशन मिली। इसके बाद पुलिस ने दोनों को उठाया और अपने तरीके से पूछताछ की तो दोनों टूट गए और उन्होंने साहिल की हत्या की बात कुबूल ली।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पूछताछ में राहुल ने बताया कि होली के एक दिन पहले 17 मार्च को साहिल ने उन लोगों से बताया कि उसे कही से 8 हज़ार रुपये मिलने वाले हैं। साहिल की बातच सुनकर राहुल और चंदन के मन में रुपये हड़पने का लालच आ गया क्योंकि उनके पास होली मनाने के लिए पैसे नहीं थे। इसलिए साहिल का पैसा छीनने के लिए राहुल ने चन्दन के साथ मिलकर एक प्लान बनाया और साहिल को शराब पीने के बहाने डोमरी रेती पर रात में बुलाया।

शराब पीने के दौरान जब साहिल को नशा हो गया तो राहुल ने गमछे से उसका गला घोंट दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी। साहिल को मारने के बाद राहुल और चंदन ने जब साहिल के जेब की तलाशी ली तो उन्हें महज 1500 रुपये मिले। इसके बाद दोनों आरोपियों ने आननफानन में वहीं साहिल का शव बालू में दफना दिया औप उसका मोबाइल को गंगा में फेंक दिया।

उसी रात दोनों साहिल की बाइक उठाई और उसे चंदौली जिले के अलीनगर थाना के रेवा पचपेड़वा में ले जाकर हाईवे के किनारे नाले में गिरा दी और ऑटो से अपने घर चले गए। साहिल की जेब से मिले 1500 रुपए में से 1300 रुपए राहुल ने अपने पास रख लिये और बचे हुए 200 रुपए चंदन को दे दिये।

कत्ल करने के बाद उन्होंने बेखौफ होकर होली मनाई और समझ रहे थे कि पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पायेगी लेकिन वाराणसी पुलिस की सर्विलांस टीम ने उनके उरादों पर पानी फेर दिया और इस वक्त वो दोनों सलाखों के पीछे हैं।   

Web Title: no money to celebrate Holi, friends strangled a friend for just Rs 1500, know the full story of the crime

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे