गैंगेस्टर लारेंस विश्नोई के इनपुट पर नागदा थाना अंतर्गत दो स्थानों पर NIA का छापा

By बृजेश परमार | Published: February 21, 2023 09:01 PM2023-02-21T21:01:00+5:302023-02-21T21:02:34+5:30

मंगलवार तड़के उज्जैन पहुंची एनआईए की 8 सदस्यीय टीम ने उज्जैन के नागदा पुलिस के 25 से अधिक कर्मचारियों जिनमें महिला पुलिस कर्मी भी शामिल थी को साथ लेकर नागदा के दुर्गापुरा की एडी कालोनी बिरलाग्राम में योगेश भाटी एवं नागदा से करीब सात किलोमीटर दूर रत्नाखेड़ी निवासी राजपालसिंह चंद्रावत के यहां रेड की।

NIA raids two places under Nagda police station on the input of gangster Lawrence Vishnoi | गैंगेस्टर लारेंस विश्नोई के इनपुट पर नागदा थाना अंतर्गत दो स्थानों पर NIA का छापा

गैंगेस्टर लारेंस विश्नोई के इनपुट पर नागदा थाना अंतर्गत दो स्थानों पर NIA का छापा

उज्जैन: गैंगेस्टर लारेंस विश्नोई से मिले इनपुट के आधार पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने मध्य प्रदेश में उज्जैन जिले के नागदा थाना अंतर्गत दुर्गापुरा एवं रत्नाखेड़ी में दबिश दे कर दो संदिग्धों से 5 घंटे से अधिक पूछताछ की है। पूछताछ के बाद टीम युवकों को बगैर साथ लिए पूर्वान्ह में ही वापस रवाना हो गई। इस दौरान टीम ने युवकों के मोबाईल भी जांचे और जब्त कर ले गई है।

मंगलवार तड़के उज्जैन पहुंची एनआईए की 8 सदस्यीय टीम ने उज्जैन के नागदा पुलिस के 25 से अधिक कर्मचारियों जिनमें महिला पुलिस कर्मी भी शामिल थी को साथ लेकर नागदा के दुर्गापुरा की एडी कालोनी बिरलाग्राम में योगेश भाटी एवं नागदा से करीब सात किलोमीटर दूर रत्नाखेड़ी निवासी राजपालसिंह चंद्रावत के यहां रेड की थी। दोनों युवकों से अलग-अलग टीम ने पूछताछ की है। उनके मोबाईल फोन एवं अन्य तलाशी भी की गई है। दोनों युवकों से गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई से जुड़े मामले में पूछताछ की गई है। 

पंजाब में हुई गायक सिद्धु मूसावाला की हत्या एवं पंजाब पुलिस मुख्यालय में राकेट लांचर दागने वाले लारेंस बिश्नोई गैंग के तार नागदा से जुडे होने के इनपुट के आधार पर एनआईए ने दोनों युवकों से पूछताछ की है। नागदा के रहने वाले दोनों संदिग्ध युवक कुछ माह पूर्व ही आर्म्स एक्ट के मामले में दिल्ली से जमानत पर हैं। ये वहां तिहाड़ जेल में बंद थे। इसकी पुष्टि नागदा पुलिस ने की है।

एनआईए की टीम ने दोनों युवकों को तडके ही उनके घरों पर घेर लिया था। उसके बाद एनआईए के अधिकारियों ने युवकों से इनपूट के आधार पर सवाल किए । करीब 4-5 घंटे की पूछताछ करने के बाद अधिकारियों ने दोनों युवकों को उनके घर पर ही छोड़ दिया और टीम दोपहर 12 बजे के करीब युवकों से मिली जानकारी लेकर रवाना हो गई।

बताया जा रहा है कि गैंगेस्टर के खिलाफ दर्ज मामलों को लेकर उससे अलग-अलग प्रांतों की पुलिस रिमांड पर ले रही हैं और वह वर्तमान में राजस्थान में रिमांड पर है। उससे तमाम एजेंसियां पूछताछ कर रही है। उसी दौरान पुछताछ में मिली जानकारी के आधार पर एनआईए ने उज्जैन के नागदा के दोनों युवकों से पूछताछ की है।

सूत्रों के अनुसार एनआईए की टीम दिल्ली से इन्दौर आई थी, इन्दौर से रात 2 बजे नागदा के लिए दो वाहनों में रवाना हुए तथा अलसुबह 4 बजे नागदा पहुंची। दोनों ही अलग-अलग टीमों ने दोनों ही युवकों के घर का दरवाजा खटखटाया तथा सौ रहे परिजनों को उठा कर पुछताछ प्रारंभ की। कार्रवाई के दौरान टीम ने दोनों के मोबाईल भी बंद करवा दिए। 

नागदा में दबिश के दौरान टीम में चार सदस्य थे। इस टीम के साथ नागदा के दोनों थानों का बल भी था। टीम ने सुबह 11 बजे तक दोनों से पुछताछ की और रवाना हो गई। एनआईए के अधिकारी नागदा थाने भी पहुंचे थे, लेकिन मिडियाकर्मियों को वहां देखकर वे इन्दौर के लिए रवाना हो गए।

दबिश देने के दौरान एनआईए के अधिकारियों ने मिडिया से चर्चा नहीं की है। बताया यह भी जा रहा है कि 4 दिन पूर्व भी एनआईए की टीम नागदा आई थी और दोनों ही युवकों के घर की सर्चिंग कर चली गई थी। जिसे एक युवक ने स्वीकार भी किया है। 

उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ला ने बताया कि एनआईए की टीम उज्जैन जिले के नागदा में पहुंची और उन्होंने कार्यवाही की है। एजेंसी के पुलिस फोर्स मांगने पर नागदा बिरलाग्राम थाना एवं अन्य बल उपलब्ध करवा दिया गया था। कार्रवाई को लेकर हमारे पास कोई जानकारी नहीं है  ।

योगेश ने आरोपों को बताया झूठ

पूछताछ के बाद योगेश ने मिडिया के सामने कहा कि उसे जबरन फंसाया जा रहा है, एनआईए टीम ने उससे कई मामलों में पूछताछ की लेकिन उसका किसी हत्याकाण्ड व अन्य मामले में हाथ नहीं है। वह 25 आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है। योगेश भाटी व राजपाल चन्द्रावत दिसम्बर माह में ही तिहाड़ जेल से जमानत पर छुट कर आए थे, दोनों युवक लगभग 6 महिने जेल में थे। इन पर 25 आर्म्स एक्ट का मामला दिल्ली में दर्ज था। 

बताया जा रहा है कि 9 मई 2022 में एन्टीलेंस के दफ्तर पर राकेट लांचर से हमला किया गया था उस मामले में दोनों तिहाड़ जेल में थे। इन दोनों युवकों का नाम महाराष्ट्र के ओरंगाबाद जिले के नांदेड़ में हुई बिल्डर संजय बियानी की हत्या के मामले में भी जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। इस मामले में भी एनआईए द्वारा योगेश से पूछताछ की गई है। 

Web Title: NIA raids two places under Nagda police station on the input of gangster Lawrence Vishnoi

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे