जम्मू-कश्मीर: ‘गुजराती ठग’ किरण पटेल को विजिटिंग कार्ड देकर हाई प्रोफाइल बनाने वाला भी पकड़ा गया

By सुरेश एस डुग्गर | Published: April 25, 2023 04:49 PM2023-04-25T16:49:27+5:302023-04-25T16:49:27+5:30

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद गुजरात के कांति भाई के पुत्र पीयूष भाई के रूप में पहचाने गए एक अन्य आरोपित को पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के दौरान गिरफ्तार किया है। 

J&K: The person who gave visiting card to 'Gujarati thug' Kiran Patel and made him high profile was also caught | जम्मू-कश्मीर: ‘गुजराती ठग’ किरण पटेल को विजिटिंग कार्ड देकर हाई प्रोफाइल बनाने वाला भी पकड़ा गया

जम्मू-कश्मीर: ‘गुजराती ठग’ किरण पटेल को विजिटिंग कार्ड देकर हाई प्रोफाइल बनाने वाला भी पकड़ा गया

Highlightsपुलिस ने मामले की जांच के दौरान अन्य आरोपित को गिरफ्तार किया आरोपी की पहचान पीयूष भाई के रूप में हुई, जो अहमदाबाद का रहने वाला हैआरोपित गुजरात में अंकगशा क्रिएशन के नाम से पंजीकृत एक प्रिंटिंग प्रेस का मालिक है

जम्मू: जम्मू कश्मीर पुलिस ने गुजरात के ठग किरण भाई पटेल के खिलाफ पुलिस थाना निशात में दर्ज एक हाई प्रोफाइल मामले में एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद गुजरात के कांति भाई के पुत्र पीयूष भाई के रूप में पहचाने गए एक अन्य आरोपित को पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के दौरान गिरफ्तार किया है। 

आरोपित गुजरात में अंकगशा क्रिएशन के नाम से पंजीकृत एक प्रिंटिंग प्रेस का मालिक है। इस मामले में 2023 की प्राथमिकी संख्या 25 निशात पुलिस स्टेशन में दर्ज है। उल्लेखनीय है कि गुजरात पुलिस ने थाना निशात में उसके खिलाफ दर्ज एक हाई प्रोफाइल मामले की जांच पूरी करने के लिए सोमवार को गुजरात के ठग किरण पटेल की हिरासत जम्मू कश्मीर पुलिस को सौंप दी।

श्रीनगर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) के गुजरात स्थानांतरित करने के आदेश के बाद श्रीनगर जेल प्रशासन ने 6 अप्रैल को गुजरात के ठग किरण पटेल की हिरासत गुजरात पुलिस को सौंप दी थी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच द्वारा उनके खिलाफ दर्ज एक मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उसे गुजरात स्थानांतरित कर दिया गया था।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने उसके खिलाफ पुलिस स्टेशन निशात में 2023 की प्राथमिकी संख्या 19 दर्ज की है, जिसमें आपराधिक मंशा और कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में गतिविधियों में शामिल होने और उच्च स्तर के जाली साधनों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। गुजरात स्थानांतरित किए जाने से पहले, पटेल सेंट्रल जेल श्रीनगर में बंद थे। एक अधिकारी ने बताया कि किरण पटेल को फिर से सेंट्रल जेल श्रीनगर स्थानांतरित किया जाएगा।

फिलहाल पुलिस की जांच चल रही है। जम्मू कश्मीर सरकार ने 29 मार्च को किरण पटेल की पिछली कश्मीर यात्राओं और उस दौरान की गई सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित विभिन्न पहलुओं की जांच के आदेश दिए थे। सरकार के आदेश के अनुसार मामले की जांच के लिए कश्मीर के मंडलायुक्त विजय कुमार बिधूड़ी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राज कुमार गोयल द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि जांच अधिकारी संबंधित अधिकारियों की ओर से हुई चूक की पहचान करेंगे और एक विस्तृत रिपोर्ट सरकार को सौंपेगे।

याद रहे कि 2 मार्च को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गुजरात के इस ठग को गिरफ्तार किया था, जो खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का एडिशनल डायरेक्टर बताता था। इतना ही नहीं वह जेड प्लस सिक्योरिटी और बुलेटप्रूफ एसयूवी के साथ चलता था और हमेशा फाइव स्टार होटल में रुकता था। पीयूष भाई ने किरण पटेल के वे विजिटिंग कार्ड छापे थे जिसमें उसे पीएमओ का एडिशनल डायरेक्‍टर बताया गया था।

Web Title: J&K: The person who gave visiting card to 'Gujarati thug' Kiran Patel and made him high profile was also caught

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे