बिहार: पत्नी, बेटी और बेटे ने मिलकर की ASI की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By एस पी सिन्हा | Published: May 11, 2019 03:36 PM2019-05-11T15:36:17+5:302019-05-11T15:36:17+5:30

एएसआई की हत्या के बाद उसके पिता जगन्नाथ चौधरी ने अपने परिजनों पर ही बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया था. पिता के बयान पर स्थानीय थाने में कांड संख्या 129/19 के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी.

Bihar: wife, daughter and son jointly assassinated ASI, police arrested | बिहार: पत्नी, बेटी और बेटे ने मिलकर की ASI की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बक्सर जिले के डुमरांव में पदस्थापित एएसआई अवधेश कुमार चौधरी की हत्या 7 और 8 मई की दरमियानी रात में की गई थी.

Highlightsबक्सर जिले के डुमरांव में पदस्थापित एएसआई अवधेश कुमार चौधरी की हत्या 7 और 8 मई की दरमियानी रात में की गई थी8 मई की सुबह एएसआई का शव महाराजगंज थाना क्षेत्र के सीवान पैगंबरपुर पथ के नजदीक तक्कीपुर गांव के सटे नहर के समीप देखा गया.

बिहार के सीवान में रिश्तों के भरोसे का कत्ल करने का खौफनाक वाकया सामने आया है. जिले में एक पुलिस अधिकारी की हत्या का खुलासा हुआ है.  7 मई की रात हुए एएसआई मर्डर केस की गुत्थी का सीवान पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी, बेटी और बेटे को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह मामला अवैध संबंध का है.

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को अवधेश की पत्नी वृजा देवी ने बताया 'मेरे पति बीते 10 सालों से कोई खर्च नहीं देते थे. चार बच्चों, एक बेटी की परवरिश करना मुश्किल था. जब भी मैं अपने पति से खर्चा की मांगती वह गाली गलौज कर मारपीट करने लगते थे. इसे लेकर कई बार गांव में पंचायत भी हुई. लेकिन वह पंचायती मानने को तैयार नहीं थे. इसी बीच पति ने महाराजगंज में ही दूसरी शादी कर ली. जब हमें पता चला तो हमने उसका विरोध किया तो उस दिन मेरी बहुत पिटाई की. मैंने निर्णय कर लिया कि आत्महत्या कर लूं लेकिन पांच बच्चों की चिंता सता रही थी. मैं शराबबंदी के पूर्व तक शराब बनाकर अपने बच्चों की परवरिश करती रही. घटना के दिन जब हमलोगों ने उनसे खर्च की मांग की तो वे गाली गलौज करते हुए अपनी सर्विस रिवाल्वर निकालकर गाली देते हुए कहने लगे कि अपनी संपत्ति दूसरी पत्नी के नाम कर दूंगा. हमलोगों ने विरोध किया तो वे रिवाल्वर निकालकर फायरिंग करने की कोशिश करने लगे. तब तक मेरे पुत्र ने लाठी से सिर पर वार कर उन्हें घायल कर दिया. इसी बीच वे फिसल कर गिर गए. इसके बाद जब उन्हें उठाने का प्रयास किया तो पता चला कि उनकी मौत हो गई है.  

इस मामले में केस के अनुसंधान कर्ता अरुण कुमार सिंह ने बताया कि एएसआइ अवधेश कुमार चौधरी की हत्या उनकी पत्नी वृजा देवी, पुत्र पंकज कुमार, पुत्री पूजा कुमारी ने ही की है. वहीं, एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि पुलिस ने आवास से मिले साक्ष्य के आधार पर एएसआइ की पत्नी, बेटा व बेटी को गिरफ्तार कर पूछताछ किया और पूछताछ के बाद उन्हें शुक्रवार को जेल भेजा दिया. उन्होंने बताया कि एएसआई का किसी दूसरी औरत के साथ संबंध था. इस बात को लेकर घर में झगडा होता था. घर में अक्सर मारपीट भी किया करता था. इससे परेशान होकर उसके बड़े बेटे, बेटी और पत्नी ने मिलकर उसकी हत्या कर दी. एफएसएल जांच के बाद यह खुलासा हो सका. 

बता दें कि बक्सर जिले के डुमरांव में पदस्थापित एएसआई अवधेश कुमार चौधरी की हत्या 7 और 8 मई की दरमियानी रात में की गई थी. बकौल पुलिस तीनों ने हत्या करने के बाद शव को महाराजगंज थाना क्षेत्र के तक्कीपुर गांव के समीप फेंक दिया. 8 मई की सुबह एएसआई का शव महाराजगंज थाना क्षेत्र के सीवान पैगंबरपुर पथ के नजदीक तक्कीपुर गांव के सटे नहर के समीप देखा गया. एक पुलिसकर्मी की निर्मम हत्या ख कुछ समय के लिए लोगों में दहशत फैल गई थी. मृत एएसआई के हाथों में रस्सी बाधकर गला घोंटा गया था. 

उल्लेखनीय है कि एएसआई की हत्या के बाद उसके पिता जगन्नाथ चौधरी ने अपने परिजनों पर ही बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया था. पिता के बयान पर स्थानीय थाने में कांड संख्या 129/19 के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी. भगवानपुर हाट थाने के सकरी निवासी जगन्नाथ चौधरी ने अपने बयान में कहा था कि उसके पारिवारिक कलह के कारण उनके परिजनों ने ही मार डाला. मृतक के पिता ने बताया कि उनका पुत्र अवधेश कुमार चौधरी चुनावी ड्यूटी से लौटकर 7 मई को उनसे मिलने के लिए अपराह्न 3 बजे घर आया था. 8 मई को सुबह 7 बजे खबर मिली के उनके बेटे की हत्या कर शव को महाराजगंज थाने के तक्कीपुर में फेंक दिया गया है. जब एएसआई की हत्या मामले में पूछताछ की गई तो परिजन टालमटोल करने लगे. किसी ने घटना को लेकर चिंता नहीं जताई. इसके बाद पुलिस ने अपने हिसाब से जांच की और हत्या की गुत्थी सुलझा ली.

Web Title: Bihar: wife, daughter and son jointly assassinated ASI, police arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे