बिहार: अंडरगार्मेंट्स खोलेगा छात्र की हत्या का राज, फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया लैब

By एस पी सिन्हा | Published: August 23, 2018 08:17 PM2018-08-23T20:17:30+5:302018-08-23T20:17:30+5:30

मृतक छात्र विमलेश के अंडरगार्मेंट्स को पुलिस ने जब्त कर लिया है और उसके जरिये पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हत्या की इस घटना के पहले क्या छात्र ने किसी महिला से शारीरिक संबंध तो नहीं बनाये थे?

Bihar: Bihiya student murder case Undergraduates open secret, sent for forensic investigation | बिहार: अंडरगार्मेंट्स खोलेगा छात्र की हत्या का राज, फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया लैब

बिहार: अंडरगार्मेंट्स खोलेगा छात्र की हत्या का राज, फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया लैब

पटना,23 अगस्त: बिहार के भोजपुर जिले के बिहियां में इंटर के छात्र विमलेश उर्फ छोटू साह की हत्या की तफ्तीश में जुटी भोजपुर पुलिस अब उसके अंडरगार्मेंट्स की जांच कराने में जुटी है, जिससे उसकी हत्या का राज खुल सकता है। पुलिस ने हत्या के 72 घंटे बाद इस मामले की तफ्तीश तेज कर दी है। भोजपुर के एसपी अवकाश पूरे मामले खुद मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस जिन मामलों की पड़ताल कर रही है, उसमें सबसे अहम मामला है कि क्या विमलेश उस दिन रेडलाइट एरिया में गया था या नहीं? मामले की जांच कर रहे बिहियां पुलिस के अधिकारी ने बताया कि हत्या के कारणों व उसमें शामिल लोगों के बारे में जानकारी लेने के साथ ही चार लोगों की तलाश है जो कि हत्या की गुत्थी को सुलझा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस को इस मामले में अहम सुराग मिले हैं। मृतक का बेसरा और उसके अंडर गारमेंट को फारेंसिक जांच के लिये भेजा गया है। मामले में पुलिस को मिले सबूतों को भी सावधानी से रखा जा रहा है ताकि जांच प्रभावित न हो। 

वैसे इस मामले में पुलिस के अधिकारी कुछ ज्यादा बताने को तैयार नहीं हैं, लेकिन बस इतना कह रहे हैं कि कुछ अहम सुराग मिले हैं और उस आधार पर आगे छानबीन की जा रही है। मृतक छात्र विमलेश के अंडरगार्मेंट्स को पुलिस ने जब्त कर लिया है और उसके जरिये पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हत्या की इस घटना के पहले क्या छात्र ने किसी महिला से शारीरिक संबंध तो नहीं बनाये थे? हत्या के जो पक्ष स्थानीय लोगों के मुताबिक सामने आ रहा है उसके मुताबिक युवक की हत्या रेडलाइट एरिया में जाने के बाद की गई है। ऐसे में पुलिस को मृतक के अंडर गारमेंट्स हत्या की गुत्थी सुलझाने में मददगार साबित हो सकते हैं।

वहीं, इस घटना में पुलिस को अब भी 50 से ज्यादा लोगों की तलाश है। हत्या के शक के बाद महिला को नंगा कर पीटने और बाजार घुमाने के मामले में पुलिस ने अब तक जितने लोगों को हिरासत में लिया है उनमें से 15 को जेल भेज दिया गया है शेष से पूछताछ की जा रही है। वहीं, अभी बहुत सी गिरफ्तारी होनी है और कइयों को जेल जाना है। बिहियां के थानेदार रविन्द्र कुमार ने बताया कि घटना के वीडियो फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि कोई भी उपद्रवी बच न सके। पुलिस उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए उनके फेसबुक आईडी भी सर्च कर रही है। दरअसल पुलिस को फेसबुक आईडी से ही दो उपद्रवियों के पोलिटिकल कनेक्शन के सबूत मिले हैं। 

जांच टीम के एक अधिकारी से जब ये पूछा गया कि क्या कौशल यादव सच में राजद का नेता है या महज घटना को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही है तो अधिकारी ने उसकी कई तस्वीरें दिखाई जिसमें वो राजद के कार्यक्रम में शामिल है। पुलिस के मुताबिक एक और आरोपी सोनू यादव भी राजद के कार्यकर्ता है लेकिन पार्टी के स्थानीय नेता मामले की गम्भीरता को देख इस बात से भी नकार रहे हैं। पुलिस ने अब तक बिहियां के अलावा दामोदरपुर से भी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। दामोदरपुर उस युवक का गांव है जिसके शव मिलने के बाद बिहियां में उपद्रव शुरू हुआ था। पुलिस का दावा है कि वो जल्द ही सभी दोषियों को गिरफ्तार करेगी और मामले का स्पीडी ट्रायल करवायेगी।

इसबीच, बिहिया में भीडतंत्र की शिकार महिला डांसर को आरा अल्पावास गृह भेज दिया गया है। भोजपुर एसपी अवकाश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। इंटर के छात्र की हत्या के आरोप में एक महादलित महिला डांसर की बेरहमी से पिटाई करने के बाद निर्वस्त्र कर बाजार में घुमाया गया था। उसके घर में आग भी लगा दी थी। घटना के बाद से महिला पुलिस की सुरक्षा में बिहियां थाने के वायरलेस रूम में थी। इसे देखते हुए उसे अल्पावास गृह भेज दिया गया। वहीं, भीडतंत्र का शिकार हुई महिला की स्थिति में लगातार सुधार है। भीड द्वारा की गई पिटाई और उसे नंगा कर घुमाने की घटना के बाद से महिला को शारीरिक के साथ-साथ मानसिक तौर पर भी आघात पहुंचा है।

पिटाई से महिला के शरीर पर तो चोटें आई ही हैं उसे अंदरूनी चोट भी लगी है। उसकी निगरानी सिविल सर्जन की अगुवाई वाली टीम ने की लेकिन मानसिक स्थिति को सामान्य करने के लिये काउंसलर्स की भी मदद ली गई। महिला के पुत्र को भी पुलिस ने अपनी निगरानी में रखा है और उसे किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। घटना के बाद से महिला पुलिस की सुरक्षा में थी जिसे सरकार की तरफ से अभी तक दो लाख रुपये का मुआवजा देने की भी बात कही गई है।

Web Title: Bihar: Bihiya student murder case Undergraduates open secret, sent for forensic investigation

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे