उज्जैन: राजू द्रोणावत हत्याकांड का साजिशकर्ता बाबू भारद्वाज पुलिस मुठभेड़ में दो गोली लगने पर पकड़ा गया

By बृजेश परमार | Published: May 9, 2023 08:19 PM2023-05-09T20:19:05+5:302023-05-09T20:23:42+5:30

मुठभेड़ के दौरान आरोपी बाबू की और से पुलिस पर दो फायर किए गए। पुलिस की फायरिंग में उसे दोनों पांव में एक एक गोली लगी है। आरोपी को जिला अस्पताल में उपचार दिया जा रहा है।

Babu Bhardwaj, the conspirator of the Raju Dronavat murder case, was caught after being shot twice in a police encounter | उज्जैन: राजू द्रोणावत हत्याकांड का साजिशकर्ता बाबू भारद्वाज पुलिस मुठभेड़ में दो गोली लगने पर पकड़ा गया

उज्जैन: राजू द्रोणावत हत्याकांड का साजिशकर्ता बाबू भारद्वाज पुलिस मुठभेड़ में दो गोली लगने पर पकड़ा गया

Highlightsमुख्य साजिशकर्ता अभिषेक उर्फ बाबू को नागझिरी थाना अंतर्गत मुठभेड़ के बाद हिरासत में ले लियामुठभेड़ के दौरान आरोपी बाबू की और से पुलिस पर दो फायर किए गएपुलिस की फायरिंग में उसे दोनों पांव में एक एक गोली लगी है

उज्जैन: पुलिस ने राजू द्रोणावत की भरे बाजार हत्या को अंजाम दिलवाने वाले मुख्य साजिशकर्ता अभिषेक उर्फ बाबू को नागझिरी थाना अंतर्गत मुठभेड़ के बाद हिरासत में ले लिया। मुठभेड़ के दौरान आरोपी बाबू की और से पुलिस पर दो फायर किए गए। पुलिस की फायरिंग में उसे दोनों पांव में एक एक गोली लगी है। आरोपी को जिला अस्पताल में उपचार दिया जा रहा है।

4 मई को माधवनगर थाना क्षेत्र में मुंगी चौराहा के पास राजू द्रोणावत की बाइक सवार दो अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और बाईक पर सवार होकर भाग गए थे। घायल अवस्था में राजू द्रोणावत ने बाबू भारद्वाज के साथियों पर गोली मारने का आरोप लगाया था। उपचार के दौरान राजू की मौत हो गई थी। 

डीआईजी ने आरोपियों पर 20 हजार का ईनाम घोषित किया था। पुलिस जांच में सीसी टीवी फूटेज में आरोपियों की पहचान जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के हरिनगर निवासी जितेन्द्र उर्फ जीतू पिता प्रभूलाल गुर्जर एवं मोती नगर के धर्मेन्द्र पिता पप्पूसिंह सिसौदिया के रूप में हुई थी। हत्याकांड में बाईक चलाने वाला आरोपी धर्मेन्द्र को रविवार को शासकीय इंजीनियरिंग कालेज के पीछे से पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

पुलिस टीम से भागने के दौरान धर्मेन्द्र घायल हुआ था। उसका जिला अस्पताल में उपचार करवाने के बाद पुलिस ने सोमवार को उसे न्यायालय में पेश किया था जहां से वह 04 दिन के पुलिस रिमांड पर है। गोली मारने वाला आरोपी जितेन्द्र फरार है। एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि मंगलवार को दोपहर में पुलिस को सूचना मिली थी कि हत्या का मुख्य साजिशकर्ता नागझिरी थाना के शिप्रा विहार मालनवासा क्षेत्र से निकलकर जाने वाला है। 

इस पर एसआईटी को आरोपी के पकड़ने के लिए निर्देशित किया गया था। एसआईटी में एएसपी क्राईम विनोद मीणा एएसपी आकाश भूरिया के साथ दल ने बताए गए स्थान पर नजर रखी। एएसपी भूरिया के अनुसार दोपहर में जैसे ही पुलिस टीम ने अभिषेक उर्फ बाबू भारद्वाज के वहां से निकलने के दौरान उसे रूकने के लिए कहा तो उसने पिस्टल से पुलिस पर दो फायर कर दिये । इस दौरान सुरक्षातमक सेफ साईड लेने में तीन पुलिस कर्मी को सामान्य चोंट लगी है। 

पुलिस की और से किए गए तीन फायर में बाबू को एक पांव में जांघ में एवं एक पांव में घूटने के नीचे गोली लगी है। उसे तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती किया गया । पुलिस अभिरक्षा में उसका उपचार जारी है। एएसपी भूरिया ने बताया कि साजिशकर्ता बाबू भारद्वाज ने पैसा देकर शूटरों से राजू द्रोणावत की गोली मारकर हत्या को अंजाम दिलवाया। आरोपी शिप्रा विहार से होते हुए विक्रमनगर रेलवे स्टेशन जाकर वहां से ट्रेन में बैठकर भागने वाला था।

आरोपी बाबू भारद्वाज अपहरण के मामले में सजा होने पर जेल में बंद था।उसकी माताजी की मृत्यू होने पर उसे 7 दिन का सशर्त पेरौल मिला था। उसने जेल में न जाते हुए एक चाकूबाजी की वारदात को अंजाम दे दिया था और तभी से फरार था। पुलिस ने अब तक राजू द्रोणावत हत्याकांड में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। विवेचना में कुछ और आरोपी बढ़ने की संभावना है।

Web Title: Babu Bhardwaj, the conspirator of the Raju Dronavat murder case, was caught after being shot twice in a police encounter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे