युवराज सिंह ने बताया उस आईपीएल टीम का नाम, जिससे वह भाग जाना चाहते थे, जानिए वजह

Yuvraj Singh: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने खुलासा किया है कि वह अपनी सबसे पहली आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब से भाग जाना चाहते थे, जानिए क्यों

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 14, 2020 11:39 AM

Open in App
ठळक मुद्देयुवराज किंग्स इलेवन, पुणे वॉरियर्स, आरसीबी और मुंबई इंडियंस समेत कई आईपीएल टीमों के लिए खेलेयुवराज ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब के लिए वह नाममात्र के कप्तान थे

युवराज सिंह 2008 में जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू हुई तो उसके सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक थे। 2007 टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले से दमदार प्रदर्शन के बाद वह और धोनी भारतीय खिलाड़ियों में इस फॉर्मेट के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से थे। युवराज को पहले ही सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना आइकॉन प्लेयर चुना।

युवराज ने अपनी टीम को पहले ही सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंचाया, लेकिन इसके बाद उनके लिए इस फ्रेंचाइजी में चीजें कभी सही नहीं रहीं। उन्हें इस फ्रेंचाइजी से अलग होकर फिर से नीलामी में शामिल होना पड़ा।

उनके जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को नीलामी में काफी ऊंची बोली हासिल हुई और वह पुणे वॉरियर्स इंडिया, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेले, लेकिन कभी कामयाबी का स्वाद नहीं चख पाए।

वह आखिरकार आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ आईपीएल चैंपियन बने, और फिर 2019 में अपने आखिरी सीजन में मुंबई इंडियंस के साथ खिताब जीता। लेकिन युवी कप्तान के तौर पर कभी कामयाब नहीं हो पाए। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, युवराज ने एक यूट्यूब चैनल Sportscreen से बात करते हुए बताया कि कप्तान के तौर पर उन्होंने जो मांगा वह  पंजाब की टीम ने कभी नहीं दिया।

युवराज ने कहा, 'किंग्स इलेवन के मैनेजमेंट को मैं पसंद नहीं था'

युवराज ने कहा, 'मैं किंग्स इलेवन पंजाब से भाग जाना चाहता था...मैनेमेंट मुझे पसंद नहीं करता था। मैंने उन्हें जो करने को कहा उन्होंन नहीं किया और जब मैंने उनका साथ छोड़ा तो उन्होंने वे सारे खिलाड़ी खरीदे जिनको मैं मांग रहा था। मैं पंजाब को प्यार करता हूं, लेकिन मुझे फ्रेंचाइजी से जाना अच्छा नहीं लगा।'

युवराज सिंह 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के हीरो रहे थे। साथ ही वह 2014 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल खेलने वाली भारत की टीमों का भी हिस्सा थे।

टॅग्स :युवराज सिंहकिंग्स इलेवन पंजाबइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या