IND vs AUS, CWC Final: युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के 'बिग मैच टेंपरामेंट' को लेकर टीम इंडिया को दी चेतावनी, कहा- उनमें बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का जज्बा है

युवराज ने शुक्रवार को स्पोर्ट्स टुडे के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा, "ऑस्ट्रेलिया जानता है कि दबाव को कैसे संभालना है। उन्होंने कई बार विश्व कप जीता है।

By रुस्तम राणा | Published: November 18, 2023 02:49 PM2023-11-18T14:49:28+5:302023-11-18T14:49:28+5:30

IND vs AUS, CWC Final 2023 Yuvraj affirms Team India favourites but warns India of AUS ‘big match temperament’ | IND vs AUS, CWC Final: युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के 'बिग मैच टेंपरामेंट' को लेकर टीम इंडिया को दी चेतावनी, कहा- उनमें बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का जज्बा है

IND vs AUS, CWC Final: युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के 'बिग मैच टेंपरामेंट' को लेकर टीम इंडिया को दी चेतावनी, कहा- उनमें बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का जज्बा है

googleNewsNext
Highlightsयुवराज सिंह ने कहा, ऑस्ट्रेलिया जानता है कि दबाव को कैसे संभालना हैभारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने कई बार विश्व कप जीता हैउन्होंने कहा, वे बड़े मैच जीतते हैं क्योंकि उनके पास बिग मैच टेंपरामेंट है

IND vs AUS, CWC Final 2023: टीम इंडिया मौजूदा वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है और उसने अब तक खेले गए सभी मैच जीते हैं। टीम सभी विभागों में शानदार रही है, जिसमें क्षेत्ररक्षण भी शामिल है, जिसका प्रमाण एकतरफा जीत है, जो टीम ने सभी मैचों में हासिल की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के दौरान रोहित शर्मा एंड कंपनी कई चरणों में बैकफुट पर दिखी, लेकिन भारत द्वारा बोर्ड पर बनाया गया 397/4 का विशाल स्कोर ब्लैक कैप्स के लिए काफी साबित हुआ, जो 70 रन से मैच हार गया।

टीम को अब एक और कड़ी परीक्षा का इंतजार है क्योंकि फाइनल में उनका मुकाबला पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया से होगा, जो रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व कप में धीमी शुरुआत करने वाली ऑस्ट्रेलिया को अब अपनी लय मिल गई है और वह छठा विश्व चैंपियन खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

2011 संस्करण में भारत के विश्व कप हीरो युवराज सिंह को लगता है कि इस मुकाबले में भारत प्रबल दावेदार होगा, उन्होंने अब तक अभियान के दौरान यूनिट द्वारा दिए गए प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए अपने जवाब को सही ठहराया। युवी ने कहा, "यह देखते हुए कि विश्व कप में भारत का ग्राफ कैसा रहा है, मुझे नहीं लगता कि वे खराब प्रदर्शन करेंगे। भारत इस विश्व कप को अपनी गलतियों के माध्यम से ही हार सकता है। मुझे लगता है कि वे इस समय आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।"

युवराज ने शुक्रवार को स्पोर्ट्स टुडे के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा, "2003 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा था और हालांकि हम अच्छा खेले और फाइनल तक पहुंचे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया हम पर हावी रहा। इस बार, मुझे लगता है कि भारत ने टूर्नामेंट में अपना दबदबा बना लिया है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा, अन्यथा उनके पास कोई मौका नहीं है।"

हालाँकि, युवराज ने तुरंत ऑस्ट्रेलिया की ताकत की याद दिलाते हुए कहा कि उनमें बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का जज्बा है। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया जानता है कि दबाव को कैसे संभालना है। उन्होंने कई बार विश्व कप जीता है। यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ने बल्लेबाजों के रूप में शानदार धैर्य दिखाया, तब भी जब उनके विशेषज्ञ बल्लेबाज ऑलआउट हो गए थे। वे बड़े मैच जीतते हैं क्योंकि उनके पास बिग मैच टेंपरामेंट है।" 

Open in app