आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे है, उन्होंने एक आईपीएल भी नहीं जीता है, सुरेश रैना ने कोहली को लेकर कही ये बात

आईसीसी वर्ल्ड कप की हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कई सवाल उठ रहे थे । ऐसे में अब सुरेश रैना ने भी विराट के बारे में कहा कि उन्होंने एक आईपीएल भी नहीं जीता है ।

By दीप्ती कुमारी | Published: July 12, 2021 2:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देसुरेश रैना ने कहा कि विराट को आने वाले 2-3 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा टीम की आलोचना पर रैना ने कहा कि ऐसा करने की जरूरत नहीं है , टीम मेहनत कर रही है रैना ने कहा कि आप आईसीसी वर्ल्ड कप की बात कर रहे है, विराट ने आईपीएल भी नहीं जीता

दिल्ली  : विराट कोहली  एक सफल क्रिकेटर और कप्तान भी है लेकिन जब  से भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हारा है । विराट कोहली की कप्तानी को लेकर काफी आलोचनाएं हो रही है ।  कुछ लोगों को लगता है की विराट कोहली कप्तान का पद छोड़ देना चाहिए । अब सुरेश रैना ने भी विराट के बारे में ये बाते कही हैं । 

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के बाद कप्तानी की कमान संभाली थी । वह दिसंबर 2014 में टेस्ट कप्तान बने और फिर 2017 में उनके हाथ वनडे और टी20 की कप्तानी भी आ गई । इसके अलावा विराट अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भी कप्तान है लेकिन इतने वर्षों से कप्तानी कर रहे विराट ने आज तक एक आईपीएल खिताब भी नहीं जीता है और आईसीसी खिताब भी उनके हाथ अब तक नहीं आया है  । सुरेश रैना ने भी इसे लेकर ही टिप्पणी की है  । हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना भी विराट और टीम  की बड़ी उपलब्धि रही है ।

आईसीसी वर्ल्ड कप क्या उन्होंने आईपीएल तक नहीं जीता

दरअसल news24 स्पोर्ट्स से  बातचीत में सुरेश रैना से  विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि वो नंबर बन सकते है । आंकड़े भी ऐसा ही कहते हैं कि उन्होंने बतौर कप्तान बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं । वह नंबर वन बल्लेबाज भी है लेकिन अगर आप आईसीसी ट्रॉफी के बारे में पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि उन्होंने अब तक आईपीएल भी कहां जीता है ।फिर भी मुझे लगता है कि उन्हें अभी कुछ और समय दिया जाना चाहिए।

उनके पास अभी मौका है - सुरेश 

रैना ने आगे कहा कि अभी एक के बाद एक  तीन वर्ल्ड कप खेले जाने हैं । इनमें दो टी-20 वर्ल्ड कप होंगे और एक 50 ओवर का वर्ल्ड कप होगा । ऐसे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना भी आसान नहीं होता क्योंकि कभी-कभी आप कुछ चीजें मिस कर जाते हैं । जून में खेले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली थी  । भारतीय बैटिंग इस मुकाबले में बुरी तरह विफल रही थी । इस मैच में टीम ने 8 विकेट गंवा दिए थे,जिसके बाद सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी  । 

आलोचनाओं को लेकर रैना ने कहा कि ऐसी चीजों की आवश्यकता नहीं है,जो  ऐसा देश की टीम के लिए कहते हैं । उन्हें सोचना चाहिए कि भारत 3 वर्ल्ड कप जीत चुका है। हमें यह समझने की जरूरत है कि खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं । हमें उन्हें थोड़ा और समय देना चाहिए अच्छा कर रहे हैं। विराट में खेल बदलने की क्षमता है ।  

टॅग्स :विराट कोहलीसुरेश रैनाटीम इंडियाआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या