विव रिचर्ड्स ने खोला, विराट कोहली की टीम इंडिया की आक्रामकता का राज

Viv Richards: विव रिचर्ड्स ने विराट कोहली की टीम इंडिया की आक्रामकता का राज खोला है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 03, 2018 5:14 PM

Open in App

नई दिल्ली, 03 जून: वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर रहे विवियन रिचर्ड्स ने विराच कोहली को शानदार खिलाड़ी बताते हुए कहा है कि कोहली की टीम इंडिया की आक्रामकता की नींव कपिल देव के युग से पड़ी। 

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया जुलाई में इंग्लैंड के महत्वपूर्ण दौरे पर जाएगी, जहां उसे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया और विराट कोहली दोनों के लिए ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कोहली इस दौरे की तैयारियों के लिए काउंटी टीम सरे के लिए खेलने वाले थे लेकिन गर्दन की चोट की वजह से उन्हें इससे हटना पड़ा। अब वह 15 जून को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट ऐकैडमी में फिटनेस टेस्ट देंगे।

विव रिचर्ड्स ने नेटवर्क 18 से बातचीत में कहा, 'एक बात मैं निश्चित तौर पर जानता हूं कि वह (कोहली) एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मुझे याद है कि अतीत में स्लेजिंग की बारी आने पर भारतीय टीम बिखर जाती थी, उस समय की भारतीय टीम में कुछ बिखरने की आदत थी।' 

इस 66 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'कपिल देव ने भारत के लिए रास्ता बनाया जोकि प्रतिस्पर्धात्मक था।' विव ने कहा, भारतीय खिलाड़ी अब बहुत ही लचीले बन गए हैं। अब उन्हें आसानी से हराया नहीं जा सकता है।'

3 जून से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया दो टी20 मैचों की सीरीज खेलने आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। 

टॅग्स :विराट कोहलीटीम इंडियाकपिल देव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या