Rohit Sharma: अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं रोहित शर्मा, 2027 विश्व कप तक बने रहने के दिए संकेत

36 साल की उम्र में, यह धारणा थी कि रोहित ने अपना आखिरी एकदिवसीय विश्व कप खेलेंगे, लेकिन उनके स्वयं के प्रवेश के अनुसार, अगले विश्व कप के दरवाजे खुले हैं। दक्षिण अफ्रीका में 2027 विश्व कप शुरू होने तक रोहित 40 साल के हो जाएंगे, लेकिन भारत के कप्तान इससे इनकार नहीं कर रहे हैं।

By रुस्तम राणा | Published: April 12, 2024 4:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित ने गौरव कपूर को उनके शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में बताया, मैंने वास्तव में संन्यास के बारे में नहीं सोचा हैकप्तान ने कहा, मैं इस समय भी अच्छा खेल रहा हूं - इसलिए मैं सोच रहा हूं कि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना जारी रखूंगा बोले- मैं वास्तव में विश्व कप जीतना चाहता हूं और 2025 में डब्ल्यूटीसी फाइनल है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का पिछले साल 2023 विश्व कप जीतने का सपना तब टूट गया जब भारत 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया से फाइनल हार गया। हालांकि रोहित दक्षिण अफ्रीका में भारत के ऐतिहासिक 2007 टी20 विश्व कप विजेता अभियान का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने हमेशा दोहराया है कि उनके लिए विश्व कप का मतलब 50 ओवरों का प्रारूप है। यही कारण है कि भारत के कप्तान के आंसुओं को रोकने के संघर्ष के दृश्यों को स्वीकार करना कठिन था।

36 साल की उम्र में, यह धारणा थी कि रोहित ने अपना आखिरी एकदिवसीय विश्व कप खेलेंगे, लेकिन उनके स्वयं के प्रवेश के अनुसार, अगले विश्व कप के दरवाजे खुले हैं। दक्षिण अफ्रीका में 2027 विश्व कप शुरू होने तक रोहित 40 साल के हो जाएंगे, लेकिन भारत के कप्तान इससे इनकार नहीं कर रहे हैं। संन्यास के विचारों को दूर करते हुए, रोहित अब से तीन साल बाद शोपीस इवेंट और अगले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भाग लेने के इच्छुक हैं।

रोहित ने प्रसिद्ध एंकर और होस्ट गौरव कपूर को उनके शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में बताया, "मैंने वास्तव में संन्यास के बारे में नहीं सोचा है। लेकिन मैं नहीं जानता कि जिंदगी आपको कहां ले जाती है। मैं इस समय भी अच्छा खेल रहा हूं - इसलिए मैं सोच रहा हूं कि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना जारी रखूंगा और फिर, मैं मुझे नहीं पता। मैं वास्तव में विश्व कप जीतना चाहता हूं और 2025 में डब्ल्यूटीसी फाइनल है, उम्मीद है कि भारत इसमें सफल होगा।'' 

भारत के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से, रोहित दो बार बड़े पुरस्कार जीतने के लिए आए, लेकिन 2023 में अंतिम बाधा में लड़खड़ा गए। जून में, भारत उसी टीम से हारने से पहले, ऑस्ट्रेलिया से डब्ल्यूटीसी फाइनल हार गया था। लेकिन उनकी निगाहें टी20 विश्व कप पर टिकी हुई हैं, जहां तक पहुंचने का रास्ता आईपीएल से होकर जाता है, रोहित मुंबई इंडियंस के लिए जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

टॅग्स :रोहित शर्माआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या