IPL 2020: डिविलियर्स की आंधी में उड़ा केकेआर, विराट कोहली ने कहा- ऐसा सिर्फ 'एबी' ही कर सकते हैं...

पिछले मैच में बिना स्कोर किए पवेलियन लौटने वाले एबी डिविलियर्स ने केकेआर के खिलाफ अपनी पारी से सभी का दिल जीत लिया।

By अमित कुमार | Published: October 13, 2020 8:13 AM

Open in App
ठळक मुद्देमैन आफ द मैच डिविलियर्स ने इस पारी के दौरान पांच चौके और छह छक्के जड़े। डिविलियर्स ने कहा कि अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।कोहली ने कहा कि टीम 165 रन के करीब स्कोर बनाने की सोच रही थी लेकिन डिविलियर्स की बल्लेबाजी के कारण हम 195 रन का लक्ष्य दे सके।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर मिली 82 रन की शानदार जीत का श्रेय एबी डिविलियर्स की 33 गेंद में 73 रन की ताबड़तोड़ पारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को दिया। मैन आफ द मैच डिविलियर्स ने इस पारी के दौरान पांच चौके और छह छक्के जड़े। कोहली ने मैच के बाद कहा कि यह बहुत मजबूत टीम के खिलाफ शानदार जीत है। अब हमारे लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त होगा, इसकी शुरुआत अच्छी तरह करना अहम था। क्रिस मौरिस के आने से गेंदबाजी इकाई अब ज्यादा घातक दिख रही है।  

उन्होंने कहा कि हम इस स्कोर से खुश थे। पिच सूखी थी और दिन अच्छा था तो हमने सोचा ओस नहीं होगी। लेकिन एक सुपर ह्यूमन (डिविलियर्स) को छोड़कर हर बल्लेबाज को पिच पर परेशानी हुई। कोहली ने कहा कि टीम 165 रन के करीब स्कोर बनाने की सोच रही थी लेकिन डिविलियर्स की बल्लेबाजी के कारण हम 195 रन का लक्ष्य दे सके। यह (डिविलियर्स की पारी) अविश्वसनीय थी। मुझे लगा कि मैंने कुछ ही गेंद खेली है और मैं भी शायद स्ट्राइक करना शुरू कर दूंगा।  

उन्होंने कहा कि लेकिन वह आया और तीसरी गेंद से ही रन जुटाना शुरू कर दिया और उसने कहा कि उसे अच्छा लगा। मैंने कहा कि आप भले ही अन्य मैचों में कई लोगों को अच्छी पारियां खेलते देखोगे लेकिन एबी ही है जो ऐसा कर सकता है जो उसने किया। यह लाजवाब पारी थी। मैं खुश था कि हम इतनी अच्छी साझेदारी (नाबाद 100) बना सके और मैं उसकी पारी को देखने के लिये सबसे अच्छी जगह पर था।  

वहीं डिविलियर्स ने कहा कि अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं। मैं पिछले मैच में शून्य पर आउट हो गया था, वह बहुत खराब अहसास था। मैं योगदान करके खुश हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैं भी खुद से हैरान था। हम 140-150 की ओर बढ़ रहे थे और मुझे लगा 160-165 तक की कोशिश कर सकता हूं लेकिन 195 रन पर पहुंचकर हैरानी हुई। (भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :एबी डिविलियर्सविराट कोहलीदिनेश कार्तिकरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकोलकाता नाइट राइडर्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या