रणजी ट्रॉफी: झारखंड ने रोमांचक मैच में ओडिशा को 2 रन से हराया, उत्तराखंड की लगातार पांचवीं जीत

उत्तराखंड के पांच मैचों में पांच जीत से 33 अंक हो गए हैं और उसने दूसरे स्थान पर मौजूद मेघालय (19) पर 14 अंक की बढ़त बना ली है।

By भाषा | Published: December 09, 2018 8:09 PM

Open in App

नई दिल्ली: झारखंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन से अपनी टीम को रविवार को रांची में खेले गये रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी के मुकाबले में ओडिशा पर दो रन की रोमांचक जीत से पूरे छह अंक दिलाये। 

प्लेयर आफ द मैच सुब्रांशु सेनापति ने मेहमानों के लिये 321 गेंद में 157 रन की नाबाद पारी खेली और अंतिम दो बल्लेबाजों के साथ टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में लगे रहे लेकिन वह जीत दिलाने में असफल रहे। 

ओडिशा ने 260 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 154 रन तक आठ विकेट गंवा दिये थे। सेनापति ने दसवें नंबर के बसंत मोहंती (38 गेंद में चार रन) और 11वें नंबर के बल्लेबाज धीरज सिंह (43 गेंद में सात रन) के साथ दो महत्वपूर्ण भागीदारियां की लेकिन वह अपनी टीम को यादगार जीत तक नहीं पहुंचा सके। 

अनुभवी तेज गेंदबाज वरूण एरॉन (57 रन देकर दो विकेट) ने धीरज को आउट कर ओडिशा की उम्मीद तोड़ दी जिससे झारखंड ने पहली पारी की बढ़त गंवाने के बाद जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर शानदार जीत दर्ज की। मेजबानों के लिये अनुकूल रॉय ने 51 रन देकर चार विकेट हासिल किये। आरोन के अलावा राहुल शुक्ला, आशीष कुमार और राहुल प्रसाद ने एक एक विकेट प्राप्त किया।

उत्तराखंड की लगातार पांचवीं जीत

दूसरी ओर तेज गेंदबाज दीपक धोपोला के पांच विकेट की बदौलत उत्तराखंड ने देहरादून में रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप मैच में रविवार को मेघालय को आठ विकेट से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

धोपोला (59 रन पर पांच) ने अपने करियर का चौथा प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए पारी में पांचवी बार पांच या इससे अधिक जबकि दूसरी बारी मैच में 10 या इससे अधिक विकेट चटकाए। धोपोला और धनराज शर्मा (66 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने मेघालय की टीम गुरिंदर सिंह (104) और योगेश नागर (58) पांचवें विकेट की 122 रन की साझेदारी के बावजूद 66.2 ओवर 230 रन पर ढेर हो गई। 

उत्तराखंड को 51 रन का लक्ष्य मिला जो उसने वैभव सिंह पंवार (नाबाद 32) की पारी की बदौलत 6.1 ओवर में दो विकेट पर 53 रन बनाकर हासिल कर लिया। इससे पहले उत्तराखंड की टीम ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 491 रन पर पारी घोषित की। मेघालय ने पहली पारी में 311 रन बनाए थे जिससे उत्तराखंड को 180 रन की बढ़त हासिल हुई।

इस जीत से उत्तराखंड के पांच मैचों में पांच जीत से 33 अंक हो गए हैं और उसने दूसरे स्थान पर मौजूद मेघालय (19) पर 14 अंक की बढ़त बना ली है।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीझारखंडउत्तराखण्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या