टीम इंडिया में पहली बार चुने गए मयंक अग्रवाल ने खोला राज, बताया कैसे काम आई राहुल द्रविड़ की 'एक सलाह'

Mayank Agarwal: पहली बार टीम इंडिया में चुने गए मयंक अग्रवाल ने कहा है कि चयन की खबर सुनकर उनकी मां भावुक हो गई थीं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 30, 2018 10:40 AM

Open in App

नई दिल्ली, 30 सितंबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किए गए मयंक अग्रवाल ने कहा है कि टीम में चयन की खबर मिलने के बाद उनकी मां अपनी भावनाएं काबू नहीं कर पाईं और रो पड़ी। उन्होंने कहा कि वह टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। 

बीसीसीआई द्वारा शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए घोषित विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया में पहली बार मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है। मंयक अग्रवाल को घरेलू क्रिकेट में लगातार उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। 

मंयक ने टीम में चयन के बाद इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'मैंने टीवी चलाया तो न्यूज चैनल पर ये खबर देखी। अच्छा लगा लेकिन इसके बाद मेरे फोन रिंग होने बंद ही नहीं हो रहे थे। वास्तव में हमारे कोच (बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के) अभय शर्मा ने मुझे इसके बारे में पहले बता दिया था लेकिन मैं पुष्टि का इंतजार कर रहा था।'  

मयंक ने कहा, साथ ही मैंने कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने कुछ साल पहले जब मैं रणजी टीम से बाहर होने वाला था तो मेरा समर्थन किया था। उसके अगले मैच में मैंने 300 रन की पारी खेली और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ये पूछे जाने पर कि पिछले साल टीम इंडिया में चयन ने होने पर भी उन्होंने कैसे खुद को प्रेरित किया, मयंक ने कहा, 'राहुल (द्रविड़) भाई ने मुझे उन चीजों पर ध्यान देने को कहा जिन पर मेरा नियंत्रण है। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं प्रदर्शन करता रहूंगा तो जो होना है वह होगा। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर राहुल जैसा कोई व्यक्ति आपसे कह रहा है कि आप ठीक काम कर रहे हैं और सही दिशा में जा रहे हैं तो ये बहुत मायने रखता है। हर किसी को एक गाइड के तौर पर एक सीनियर की जरूरत होती है और मैं शुक्रगुजार हूं कि वह मेरे लिए थे।' 

मयंक ने कहा कि ये अभी शुरुआत है और अभी उन्हें लंबा सफर तय करना है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिला तो मैं अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। 

टॅग्स :मयंक अग्रवालभारत Vs वेस्टइंडीजराहुल द्रविड़मोहम्मद सिराज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या