COVID-19 से लड़ाई के लिए पैसे जुटाएंगे वसीम अकरम, नीलामी में मिलेंगे 150 डॉलर

पाकिस्तान के लिये टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले अकरम ने अपने हस्ताक्षर वाला बल्ला और गेंद जबकि इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट में दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले वॉ ने हस्ताक्षर वाली गेंद देने का वादा किया है।

By भाषा | Published: April 04, 2020 6:07 PM

Open in App

महान खिलाड़ियों जैक निकोलसन और माइकल फेल्प्स ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये धन राशि इकट्ठा करने में मदद के लिये अपनी यादगार चीजों की नीलामी करने का फैसला किया है और इस मुहिम में क्रिकेटर वसीम अकरम और डेरेन गॉ भी जुड़ गये हैं।

एथलीट्स रिलीफ डॉट ओआरजी के अनुसार महान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अकरम और गॉ ने अपनी यादगार वस्तुओं को नीलामी के लिये देने का वादा किया है, जिसे ‘सेंटर फॉर डिजास्टर फिलैंथ्रोपी’ द्वारा कोविड-19 कोष के लिये नीलाम किया जायेगा।

पाकिस्तान के लिये टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले अकरम ने अपने हस्ताक्षर वाला बल्ला और गेंद, जबकि इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट में दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले वॉ ने हस्ताक्षर वाली गेंद देने का वादा किया है। अकरम के बल्ले और गेंद से 150 डॉलर और गॉ की गेंद से 50 डॉलर राशि जुटायी जायेगी।

इस मुहिम में निकोलस के अलावा माइक टाइसन, निक फाल्डो, रोरी मैकलॉरी, मार्टिंग हिंगिस, स्टीफन करी और फेल्प्स शामिल हैं। फेल्प्स के हस्ताक्षर वाले स्विमसूट से 1490 डॉलर जुटाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘इस चुनौतीपूर्ण समय में मदद के लिये मैं एक सूट कैप और गॉगल्स दान में दे रहा हूं।’’

अमेरिकी राष्ट्रीय फुटबॉल लीग के पूर्व स्टार रॉब ग्रोनकोवस्की की हस्ताक्षर की गई फुटबॉल ने सबसे ज्यादा 4,1350 डॉलर राशि जुटेगी।

टॅग्स :कोरोना वायरसपाकिस्तान क्रिकेट टीमवसीम अकरममाइक टायसनबॉक्सरस्टीव वॉ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या