पाकिस्तान को घर में मात, करारी शिकस्त, इस टीम ने सीरीज 3-0 से जीती, कप्तान ने खेली 102 रन की पारी

पाकिस्तानी टीम ने जीत के लिये 226 रन का लक्ष्य दिया, जिसे मेहमान टीम वेस्टइंडीज महिला ने चार विकेट गंवाकर 44 ओवर में हासिल कर लिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 14, 2021 8:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देटेलर की 117 गेंद में 12 चौके जड़ित शतकीय पारी खेली। पहले मैच में डायंड्रा डोटिन ने शतक जड़ा था।पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन ही बना सकी।

कराचीः कप्तान स्टेफनी टेलर के नाबाद 102 रन की बदौलत वेस्टइंडीज महिला टीम ने रविवार को यहां पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में वाइटवाश किया।

 

पाकिस्तानी टीम ने जीत के लिये 226 रन का लक्ष्य दिया जिसे मेहमान टीम ने चार विकेट गंवाकर 44 ओवर में हासिल कर लिया, हालांकि शुरू में उसने पांचवें ओवर में 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। लेकिन टेलर की 117 गेंद में 12 चौके जड़ित शतकीय पारी और चेडियान नेशन की नाबाद 51 रन की अर्धशतकीय पारी तथा दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिये 128 रन की भागीदारी से टीम उबरकर आसान जीत दर्ज करने में सफल रही।

वेस्टइंडीज ने इसी स्थल पर पहले दो वनडे भी आसानी से अपने नाम किये थे जिसमें से पहले मैच में डायंड्रा डोटिन ने शतक जड़ा था। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन ही बना सकी। कप्तान जावरिया खान सीरीज में दूसरी बार रन आउट हुईं।

सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 88 गेंद में आठ चौके से 58 रन बनाये जबकि आलिया रियाज ने 44, ओमेमा सोहेल ने 27 और इरूम जावेद ने 26 रन का योगदान किया। वेस्टइंडीज के लिये शकीरा सेलमान और आलिया एलेने ने दो दो विकेट चटकाये।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने पहली तीन खिलाड़ियों को सस्ते में गंवा दिया जिन्हें बायें हाथ की स्पिनर अनम अमीन और तेज गेंदबाज डायन बेग ने आउट किया। पर टेलर के साथ चेडियान (सात चौके) ने तेजी से रन जुटाकर जीत दिलायी। आल राउंडर हेली मैथ्यूज ने भी 49 रन का अहम योगदान दिया। 

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या