बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज, दिग्गज स्पिनर पाकिस्तान टीम से बाहर, इमाम-उल-हक और बिलाल आसिफ की वापसी, देखें लिस्ट

पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की राष्ट्रीय टीम वापसी हुई है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 15, 2021 8:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देयासिर शाह अभी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं।मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि बिलाल को यासिर के स्थान पर चुना गया था। यासिर ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज में अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था।

कराचीः पाकिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह को अंगूठे की चोट से उबरने में विफल रहने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार को चुनी गयी टीम में जगह नहीं दी गयी।

पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की राष्ट्रीय टीम वापसी हुई है। मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि बिलाल को यासिर के स्थान पर चुना गया था। यासिर अभी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं।

इस चोट के कारण वह घरेलू प्रथम श्रेणी के टूर्नामेंट कायद-ए-आजम ट्रॉफी के मुकाबले भी नहीं खेल पा रहे है। पाकिस्तान के सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज यासिर ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज में अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था।

चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर साजिद खान और लेग स्पिनर जाहिद महमूद को भी टीम में शामिल किया है, जबकि युवा तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी को पदार्पण का मौका दिए बिना बाहर कर दिया गया है। वह वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली टीम का हिस्सा थे।

बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान को पहला टेस्ट 26 से 30 नवंबर (चटगांव) और दूसरा टेस्ट चार से आठ दिसंबर (ढाका) तक खेलना है। वसीम ने कहा, ‘‘ हमने टीम प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श करने के बाद बांग्लादेश की परिस्थितियों तथा उनके संभावित खिलाड़ियों को ध्यान में रखते हुए  टीम का चयन किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ बांग्लादेश अपनी सरजमीं पर मजबूत टीम है लेकिन हमारे पास शानदार प्रदर्शन करने के लिए संसाधन, प्रतिभा और अनुभव है। हम यहां लय हासिल कर उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला तक जारी रखना चाहेंगे, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा।’’

टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, जाहिद महमूद। 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबाबर आजमयासिर शाहबांग्लादेश क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या