World Cup 2019: किस टीम के नाम होगा वर्ल्ड कप का खिताब, ब्रायन लारा ने की ये भविष्यवाणी

वेस्टइंडीज के पूर्व स्टार खिलाड़ी ब्रायन लारा ने वर्ल्ड कप से पहले विजेता टीम की भविष्यवाणी की है और वेस्टइंडीज टीम के प्रदर्शन पर भी बात की।

By सुमित राय | Published: May 21, 2019 10:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है।वेस्टइंडीज के पूर्व स्टार खिलाड़ी ब्रायन लारा ने वर्ल्ड कप से पहले विजेता टीम की भविष्यवाणी की है।लारा ने कहा कि अगर भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप जीत जाती है तो किसी को हैरानी नहीं होगी।

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई दिग्गज और विशेषज्ञ वर्ल्ड कप विजेता को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। अब इसमें वेस्टइंडीज के पूर्व स्टार खिलाड़ी ब्रायन लारा का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने वर्ल्ड कप से पहले विजेता टीम की भविष्यवाणी की है और वेस्टइंडीज टीम के प्रदर्शन पर भी बात की।

विश्व कप विजेता के बारे में बात करते हुए लारा ने कहा कि अगर भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप जीत जाती है तो किसी को हैरानी नहीं होगी। वे विभिन्न स्थितियों में बढ़िया खेल रहे हैं। उनका खिताब जीतना उलटफेर नहीं होगा।

ब्रायन लारा ने कहा कि हालांकि टीम इंडिया बेहतकर खेल रही है, लेकिन खिताब जीतने के लिए टीम में नियमितता होनी जरूरी है और यह सबसे खास गुण है। उन्होंने कहा कि खिताब जीतने के लिए हर टीम को एक के बाद एक मैच जीतना होगा। कोई भी टीम टेम्पो नहीं खो सकती और टीम को संतुलित होना होगा।

लारा ने भारत के अलावा इंग्लैंड को भी खिताब का प्रबल दावेदार बताया है। उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड की टीम काफी लय में है और शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस बार वे अपना पहला खिताब जीतने के लिए जरूर कोशिश करेंगे।'

वहीं ऑस्ट्रेलिया के बारे मे लारा ने कहा, 'डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी टीम को मजबूती प्रदान करेगी, लेकिन इस बार वह उतनी मजबूत नहीं है। हमारे समय में ऑस्ट्रेलिया बहुत ही तगड़ी टीम थी। लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि वे डिफेंडिंग चैंपियन्स हैं। वे इस बार पूरा जोर लगा देंगे।'

वेस्टइंडीज टीम के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर लारा ने कहा, 'मैं ऐसी उम्मीद करता हूं कि वेस्टइंडीज भी वर्ल्ड कप जीत सकती है और क्यों नहीं, टीम के पास बढ़िया क्रिकेटर्स हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, उसे उन्हें 50 ओवर तक खींचना होगा। हमारे खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्हें शांत रहकर नियमितता पर फोकस करना होगा। सेमीफाइनल में पहुंचना उनका लक्ष्य होना चाहिए उसके बाद नई शुरुआत करनी चाहिए।'

टॅग्स :ब्रायन लाराआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या