त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट सीरीजः पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में 14 अक्टूबर को फाइनल, बांग्लादेश टीम का बुरा हाल, 4 मैच हारे

New Zealand T20I Tri-Series 2022: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम 4-4 मैच खेलते हुए 3 जीत और एक हार के साथ 6-6 अंक लेकर पहले और दूसरे स्थान पर रहे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 13, 2022 1:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान ने अंतिम मैच में बांग्लादेश को हराया। मोहम्मद रिजवान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। रिजवान ने 56 गेंद में 69 रन की पारी खेली। 

New Zealand T20I Tri-Series 2022: बांग्लादेश टीम का टी20 विश्व कप से बुरा हाल रहा। त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट सीरीज में 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान टीम के बीच 14 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। 

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम 4-4 मैच खेलते हुए 3 जीत और एक हार के साथ 6-6 अंक लेकर पहले और दूसरे स्थान पर रहे। पाकिस्तान ने अंतिम मैच में बांग्लादेश को हराया। मोहम्मद रिजवान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। रिजवान ने 56 गेंद में 69 रन की पारी खेली। 

मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम के बीच 101 रन की साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट सीरीज के बेहद रोमांचक मुकाबले में एक गेंद बाकी रहते बांग्लादेश को सात विकेट से हराया । बाबर ने 55 रन बनाये और रिजवान ने 68 रन की पारी खेली जिसकी मदद से पाकिस्तान ने 174 रन का लक्ष्य हासिल किया।

बाबर का विकेट 13वें ओवर में गिरा जिसके बाद मोहम्मद नवाज ने 20 गेंद में नाबाद 45 रन बनाये। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में आठ रन की जरूरत थी और उसके सात विकेट बाकी थे । नवाज उस समय क्रीज पर थे । आसिफ अली ने पहली गेंद पर एक रन लिया और नवाज ने दूसरी गेंद पर दो रन निकाले।

नवाज ने फिर दो रन लिये और पांचवीं गेंद पर चौका जड़ा । पाकिस्तान और न्यूजीलैंड शुक्रवार को फाइनल खेलेंगे । इस महीने के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले इस श्रृंखला में बांग्लादेश ने एक भी मैच नहीं जीता । उसके लिये इस मैच में लिटन दास ने 69 और कप्तान शाकिब अल हसन ने 68 रन बनाये। 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या