Legends League Cricket: सहवाग और गंभीर की जोड़ी एक बार फिर कमाल दिखाने को तैयार, गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स का करेंगे नेतृत्व, एलएलसी 16 सितंबर से शुरू, जानें कहां होंगे मैच

Legends League Cricket: वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की भारत की सलामी बल्लेबाजों की पूर्व जोड़ी आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स की अगुवाई करेगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 01, 2022 9:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देगुजरात जायंट्स का स्वामित्व अदानी समूह के पास है।इंडिया कैपिटल्स का मालिकाना हक जीएमआर स्पोर्ट्स लाइन के पास हैं। दूसरा संस्करण भारत के छह अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा।

Legends League Cricket: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी फिर से मैदान पर कमाल दिखाने को तैयार है। कोलकाता में 16 सितंबर से शुरू हो रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी संस्करण में फ्रेंचाइजी की अगुवाई करेंगे।

गंभीर जहां जीएमआर स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली इंडिया कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे, वहीं वीरेंद्र सहवाग टी20 टूर्नामेंट में अडानी के स्वामित्व वाले गुजरात जायंट्स का नेतृत्व करेंगे। लीजेंड्स लीग क्रिकेट का उद्घाटन संस्करण जनवरी 2022 में अल अमीरात में खेला गया था।

लीग, जो 16 मैचों के लिए निर्धारित है। एलएलसी को भारत में पहली बार खेला जाएगा और छह अलग-अलग शहर इसकी मेजबानी करेंगे। लीग 16 सितंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शुरू होगी, इसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में इसके मैच खेले जायेंगे। प्ले-ऑफ और फाइनल के लिए जगह अभी तय नहीं है।

सौरव गांगुली 15 सितंबर को एक विशेष मैच में इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली वर्ल्ड लीजेंड्स के खिलाफ एक विशेष मैच में भारत महाराजाओं का नेतृत्व करेंगे। सहवाग ने कहा, ‘‘ मैं फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापस आने के लिए उत्साहित हूं।

टीम के मालिक के रूप में अडानी समूह और गुजरात जायंट्स जैसे पेशेवर संगठन का होना इस क्रिकेट पारी को एक बार फिर से शुरू करने का एक सही तरीका है। मैंने व्यक्तिगत रूप से हमेशा निडर क्रिकेट खेलने में विश्वास किया है और मैं यहां भी उसी शैली को आगे बढ़ाउंगा।’’

इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गंभीर ने कहा, ‘‘ मेरा हमेशा से मानना रहा है कि क्रिकेट एक ‘टीम गेम’ है और एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी टीम होती है। इंडिया कैपिटल्स का नेतृत्व करते हुए मैं ऐसी टीम बनाने पर जोर दूंगा जो उत्साह से भरी हो।’’ 

टॅग्स :वीरेंद्र सहवागगौतम गंभीरबीसीसीआईसौरव गांगुलीदुबईआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या