WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

ईशान किशन ने अपने प्रथम श्रेणी के करियर में 99 कैच और 11 स्टंपिंग की है। आईपीएल के मौजूदा सत्र में, किशन ने 10 मैचों में 29.30 के औसत से दो अर्द्धशतक के साथ 293 रन बनाए हैं। वह मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं।  

By रुस्तम राणा | Published: May 08, 2023 6:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देचोटिल केएल राहुल के स्थान पर टीम में ईशान किशन को मिली जगहरुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव स्टेंड बाय मेंWTC फाइनल 7 जून से लंदन के ओवल में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा

WTC Final 2023: ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल टीम में केएल राहुल के स्थान पर नामित किया गया है। सोमवार को बीसीसीआई ने इसकी घोषणा की।

युवा बल्लेबाज को इस साल की शुरुआत में भारत की सीमा-गावस्कर ट्रॉफी टीम में नामित किया गया था। हालांकि बायें हाथ के इस बल्लेबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। किशन ने 48 प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया है, जिसमें 38.76 की औसत से 2985 रन बनाए हैं। 

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने प्रथम श्रेणी के करियर में 99 कैच और 11 स्टंपिंग की है। आईपीएल के मौजूदा सत्र में, किशन ने 10 मैचों में 29.30 के औसत से दो अर्द्धशतक के साथ 293 रन बनाए हैं। वह मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं।  

चोटिल होने के कारण केएल राहुल की अनुपस्थिति में किशन को केएस भरत के बाद दूसरे विकेटकीपर के रूप में रखा जाएगा। जयदेव उनादकट और उमेश यादव की सीमर जोड़ी, जो आईपीएल 2023 सीज़न के दौरान चोटिल हो गई थी, को भी टीम में रखा गया है। बीसीसीआई ने कहा कि उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

उनादकट को लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए नेट्स में गेंदबाजी करते हुए साइड रोप पर ठोकर लगने से बाएं कंधे में चोट लग गई। इस बीच, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल के दौरान उमेश को बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट लगी।

भारत ने रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव को अपने स्टैंड-बाय खिलाड़ियों के रूप में नामित किया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 जून से लंदन के ओवल में खेला जाएगा।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।

टॅग्स :केएल राहुलईशान किशनआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपSuryakumar Yadav
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या