T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए BCCI द्वारा केएल राहुल को टीम में नहीं चुने जाने के बाद एलएसजी ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया गुप्त संदेश

केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम के साथ-साथ रिजर्व में भी शामिल नहीं किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दो विशेषज्ञ विकेटकीपरों - संजू सैमसन और ऋषभ पंत को चुना है।

By रुस्तम राणा | Published: April 30, 2024 06:15 PM2024-04-30T18:15:58+5:302024-04-30T18:18:57+5:30

T20 World Cup: LSG posted a secret message on social media after BCCI did not select KL Rahul in the team for the T20 World Cup | T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए BCCI द्वारा केएल राहुल को टीम में नहीं चुने जाने के बाद एलएसजी ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया गुप्त संदेश

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए BCCI द्वारा केएल राहुल को टीम में नहीं चुने जाने के बाद एलएसजी ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया गुप्त संदेश

googleNewsNext
HighlightsLSG ने सोशल मीडिया पर अपने कप्तान के आगामी T20 WC 2024 के लिए चयन नहीं होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कीराहुल को 15 सदस्यीय टीम के साथ-साथ रिजर्व में भी शामिल नहीं किया गया हैबीसीसीआई ने दो विशेषज्ञ विकेटकीपरों - संजू सैमसन और ऋषभ पंत को चुना है

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स ने सोशल मीडिया पर अपने कप्तान केएल राहुल के आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए चयन नहीं होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम के साथ-साथ रिजर्व में भी शामिल नहीं किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दो विशेषज्ञ विकेटकीपरों - संजू सैमसन और ऋषभ पंत को चुना है। एलएसजी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर राहुल की एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन दिया - "जीरो दिन से हमारा नंबर 1"।

रोहित शर्मा टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करेंगे और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या उप-कप्तान होंगे। हार्दिक ने आईपीएल 2024 में अच्छी फॉर्म का आनंद नहीं लिया है, लेकिन उन्हें मध्य क्रम के बल्लेबाजी विकल्प और तेज गेंदबाजी की संपत्ति के रूप में चुना गया है। परिणामस्वरूप, भारत ने केवल तीन विशेषज्ञ पेसरों - जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को चुना है, जबकि अवेश खान और खलील अहमद की जोड़ी को रिजर्व में जगह मिली।

अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल आईपीएल 2024 में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में जोरदार वापसी करेंगे और वह कुलदीप यादव के साथ प्रसिद्ध 'कुल-चा' साझेदारी को फिर से बनाएंगे। दो ऑलराउंडर विकल्प रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल होंगे जो बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान करेंगे और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मूल्यवान बाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज भी होंगे।

विराट कोहली के रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने की अटकलें अब भी बनी हुई हैं, क्योंकि बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम में सिर्फ एक और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को चुना है।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान
 

Open in app