IPL 2020, RCB vs MI: दुबई में एबी डिविलियर्स का धमाका, महज 24 गेंदों में खेली 55 रनों की तूफानी पारी

मुकाबले में टॉस हारकर आरसीबी ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 201 रन बनाए हैं...

By भाषा | Published: September 28, 2020 9:30 PM

Open in App

आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सोमवार को तीन विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

फिंच (35 गेंदों पर 52 रन, सात चौके एक छक्का) और देवदत्त पडिक्कल (40 गेंदों पर 54 रन, पांच चौके, दो छक्के) ने पहले विकेट के लिये 81 रन जोड़कर आरसीबी को सकारात्मक शुरुआत दी। इसके बाद डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन की लाजवाब पारी खेली। शिवम दुबे ने भी दो छक्कों की मदद से दस गेंदों पर नाबाद 27 रन का अमूल्य योगदान दिया।

मुंबई के लिये ट्रेंट बोल्ट ने 24 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन जेम्स पैटिनसन और जसप्रीत बुमराह अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाये। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले आरसीबी की तरफ से फिंच ने शुरू में रन बनाने का जिम्मा उठाया।

टीम ने पहले छह ओवरों में जो 59 रन बनाये उनमें से 40 रन इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के बल्ले से निकले थे। इस बीच रोहित ने फिंच का मुश्किल कैच छोड़ा, जिसका जश्न इस बल्लेबाज ने बोल्ट की अगली गेंद पर दर्शनीय छक्का लगाकर मनाया और फिर लेग स्पिनर राहुल चाहर के पहले ओवर में लगातार तीन चौके जमाये। वह चाहर के अगले ओवर में चौका जड़कर 32 गेंदों पर अर्धशतक तक पहुंचे, लेकिन बोल्ट की धीमी गेंद पर वह सही टाइमिंग से शॉट नहीं लगा पाये और आसान कैच दे बैठे।

कप्तान विराट कोहली लगातार तीसरे मैच में नाकाम रहे। उन्होंने 11 गेंदों तक संघर्ष किया और केवल तीन रन बनाकर चाहर की गेंद पर कवर पर खड़े रोहित शर्मा को कैच का अभ्यास कराया। कोहली ने तीन मैचों में केवल 18 रन बनाये हैं। कोहली जब क्रीज पर रहे तो रन गति भी धीमी पड़ी। प

डिक्कल ने ऐसे में पैटिनसन पर लगातार दो छक्के लगाये और फिर कीरोन पोलार्ड पर चौका जड़कर टूर्नामेंट का अपना दूसरा पचासा पूरा किया। बोल्ट की धीमी गेंद पर पोलार्ड ने सीमा रेखा पर पडिक्क्ल का शानदार कैच लिया लेकिन इस बीच डिविलियर्स अपने रंग में आ चुके थे।

डिविलियर्स ने बुमराह के एक ओवर में दो छक्कों और चौके की मदद से 18 रन बटोरे। उन्होंने बोल्ट की गेंद भी गगनदायी छक्के के लिये भेजी और फिर बुमराह के अगले ओवर में 90 मीटर दूर गये छक्के से अर्धशतक पूरा किया। दुबे ने पैटिनसन के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाकर स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। डिविलियर्स ने पडिक्कल के साथ 62 रन जोड़े और दुबे के साथ 47 रन की अटूट साझेदारी की

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)विराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरमुंबई इंडियंसरोहित शर्मादेवदत्त पड्डिकलएरॉन फिंचएबी डिविलियर्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या