IPL 2020: लगातार तीन हार के बाद पंजाब के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत से गदगद धोनी, वॉटसन-प्लेसिस को लेकर कही यह बात

लगातार मिली तीन हार के बाद धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे। पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज कर चेन्नई ने वापसी का बिगुल बजा दिया है।

By अमित कुमार | Published: October 05, 2020 8:31 AM

Open in App
ठळक मुद्देवॉटसन ने 53 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और 11 चौके मारे जबकि डु प्लेसिस ने 53 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का जड़ा। धोनी ने कहा कि पंजाब की टीम को कम स्कोर पर रोकना महत्वपूर्ण रहा। पंजाब की टीम की यह लगातार तीसरी और पांच मैचों में चौथी हार है जिससे टीम अंतिम स्थान पर खिसक गई।

पिछले मैचों में हार के दौरान छोटी-छोटी चीजों को बेहतर करने पर जोर देने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 विकेट की शानदार जीत के बाद कहा कि उनकी टीम छोटी-छोटी चीजों को सही करने में सफल रही। अंक तालिका में निचले पायदान पर चल रही दो टीमों की जंग में चेन्नई सुपरकिंगस ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 87) और शेन वॉटसन (नाबाद 83) के बीच पहले विकेट की 181 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 17.4 ओवर में बिना विकेट खोए 181 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

वॉटसन ने 53 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और 11 चौके मारे जबकि डु प्लेसिस ने 53 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का जड़ा। धोनी ने अपनी टीम की एकतरफा जीत के बाद कहा, ''मुझे लगता है कि हमने छोटी-छोटी चीजों को सही किया। बल्लेबाजी में हमें जिस शुरुआत की जरूरत थी हमें वह शुरुआत मिली। उम्मीद करते हैं कि आगामी मैचों में इन इसे दोहराने में सफल रहेंगे।'' 

धोनी ने की वॉटसन की तारीफ

आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले वॉटसन की पारी के संदर्भ में धोनी ने कहा, ''यह सिर्फ अधिक आक्रामक होना नहीं है। वह (वॉटसन) नेट पर गेंद को काफी अच्छी तरह हिट कर रहा था और आपको इसे पिच पर दोहराना होता है। यह समय-समय की बात है। फाफ हमारे लिए एंकर की भूमिका निभाता है और बीच के ओवरों में अच्छे शॉट खेलता है। वह लैप शॉट के साथ हमेशा गेंदबाज को भ्रम में डालता है।'' 

पंजाब को कम स्कोर पर रोकना महत्वपूर्ण

धोनी ने कहा कि पंजाब की टीम को कम स्कोर पर रोकना महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने कहा, ''पहले तीन चार मैच देखने के बाद मुझे लगा कि अगर आप उन्हें कम स्कोर पर रोकते हो तो उन पर दबाव डाल सकते हो। सभी टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं और हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।'' पंजाब की टीम की यह लगातार तीसरी और पांच मैचों में चौथी हार है जिससे टीम अंतिम स्थान पर खिसक गई और इससे कप्तान लोकेश राहुल काफी निराश दिखे। (भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :एमएस धोनीशेन वॉटसनफाफ डु प्लेसिसचेन्नई सुपर किंग्सकिंग्स इलेवन पंजाबIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या