IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है झटका!, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर वार्नर

IPL 2024: ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 24, 2024 05:15 PM2024-02-24T17:15:11+5:302024-02-24T17:18:20+5:30

IPL 2024 Delhi Capitals ipl david Warner ruled out Devon Conway withdrawn for final T20I | IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है झटका!, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर वार्नर

file photo

googleNewsNext
Highlightsअगले महीने शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) तक फिट होने की संभावना है! 37 वर्षीय खिलाड़ी को पूर्ण फिटनेस हासिल करने में 7 से 10 दिन लगेंगे।डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया की रोटेशन नीति के कारण दूसरे टी20 मैच में नहीं खेले थे।

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 जल्द शुरू होने वाला है। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लग सकता है। ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर बाहर हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे लेकिन उनके अगले महीने शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) तक फिट होने की संभावना है! पिछले महीने टेस्ट और वनडे से संन्यास लेने वाले इस 37 वर्षीय खिलाड़ी को पूर्ण फिटनेस हासिल करने में 7 से 10 दिन लगेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा,‘‘वार्नर को फिट होने में कुछ समय लगेगा लेकिन इससे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी उपलब्धता प्रभावित नहीं होगी।’’ वार्नर ऑस्ट्रेलिया की रोटेशन नीति के कारण दूसरे टी20 मैच में नहीं खेले थे।

वह इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप को भी अलविदा कह देंगे। ऋषभ पंत के सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद वार्नर ने पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी। उन्होंने तब टीम की तरफ से सर्वाधिक 516 रन बनाए थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 20 गेंद पर 32 रन बनाए थे। जब वह पवेलियन लौट रहे थे तो दर्शकों ने उनकी ‘हूटिंग’ की थी। 

विकेटकीपर-बल्लेबाज डेवोन कॉनवे टीम से नाम वापस ले लिया है। चोट लगने के कारण अंतिम मैच में नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड की टी20 टीम से नाम वापस ले लिया। कॉनवे की जगह टिम सीफर्ट को लाया गया है। कॉनवे को कीपिंग करते समय अंगूठे में चोट लग गई और वह न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बल्लेबाजी नहीं कर सके।

वह अब वेलिंगटन स्थित अपने घर लौटेंगे और चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए एक हाथ विशेषज्ञ से मिलेंगे। वार्नर की अनुपस्थिति में स्टीव स्मिथ को ट्रैविस हेड के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया को रविवार के मैच के लिए पैट कमिंस और जोश हेज़लवुड को आराम देने की भी उम्मीद है। मेहमान टीम पहले ही सीरीज 2-0 से अपने नाम कर चुकी है।

 

Open in app