Viral video: 'इसको हिंदी भी नहीं आती', रांची टेस्ट के दौरान सरफराज खान और शोएब बशीर की बातचीत का वीडियो वायरल

इंग्लैंड की पहली पारी के 103वें ओवर में जब ओली रॉबिन्सन के आउट होने के बाद बशीर बल्लेबाजी करने आए तब सरफराज खान ने कुछ कहा जिसके जवाब ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 25, 2024 08:07 AM2024-02-25T08:07:18+5:302024-02-25T08:08:39+5:30

IND vs ENG 4th Test Sarfaraz Khan Shoaib Bashir viral video Hindi Nahi Aati | Viral video: 'इसको हिंदी भी नहीं आती', रांची टेस्ट के दौरान सरफराज खान और शोएब बशीर की बातचीत का वीडियो वायरल

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsचौथे टेस्ट मैच के एक ऐसा वाकया हुआ जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हैसरफराज खान और इंग्लैंड के स्पिनर शोएब बशीर के बीच ये हल्की फुल्की बातचीत हुईजब बशीर क्रीज पर गार्ड ले रहे थे तब सरफराज ने बशीर से उनकी हिंदी भाषा कौशल के बारे में सवाल किया

IND vs ENG 4th Test: रांची में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के एक ऐसा वाकया हुआ जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। भारत के बल्लेबाज सरफराज खान और इंग्लैंड के स्पिनर शोएब बशीर के बीच ये हल्की फुल्की बातचीत हुई।

दरअसल इंग्लैंड की पहली पारी के 103वें ओवर में जब ओली रॉबिन्सन के आउट होने के बाद बशीर बल्लेबाजी करने आए तब सरफराज खान ने कुछ कहा जिसके जवाब ने 
इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। जब बशीर क्रीज पर गार्ड ले रहे थे तब सरफराज ने बशीर से उनकी हिंदी भाषा कौशल के बारे में सवाल किया।  सरफराज को भरोसा था कि बशीर हिंदी नहीं समझते हैं। इंग्लैंड के खिलाड़ी ने अपनी प्रतिक्रिया से उन्हें चौंका दिया।

क्या बातचीत हुई, देखिए वीडियो

सरफराज खान- इसको हिंदी भी नहीं आती है बढ़िया चलो।

शोएब बशीर - थोड़ी-थोड़ी आती है हिंदी 

मैच का हाल

भारत ने इंग्लैंड के पहली पारी के 353 रन के जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 219 रन बनाए। शोएब बशीर (84 रन देकर चार विकेट) और टॉम हार्टली (47 रन देकर दो विकेट) ने भारतीय बल्लेबाजों को अपने स्पिन जाल में फंसाकर इंग्लैंड को चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां पहली पारी में बढ़त हासिल करने की तरफ अग्रसर किया। भारत अभी इंग्लैंड से 134 रन पीछे है। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को छोड़कर भारत के युवा बल्लेबाजों को स्पिनरों के लिए अनुकूल पिच से सामंजस्य बिठाने में परेशानी हुई। जायसवाल ने 117 गेंद पर 73 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है। वह 55 रन पर पहुंचते ही एक टेस्ट श्रृंखला में 600 या इससे अधिक रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने। उन्होंने पिछले दो मैच में दोहरे शतक जमाए थे। 

भारत का स्कोर एक समय सात विकेट पर 177 रन था, लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (58 गेंद पर नाबाद 30) और कुलदीप यादव (72 गेंद पर नाबाद 17) ने दिन के बाकी बचे 17.4 ओवर में कोई झटका नहीं लगने दिया। इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए अभी तक 42 रन की साझेदारी की है। भारत ने पहले सत्र में कप्तान रोहित शर्मा (02) तथा दूसरे सत्र में शुभमन गिल (38), रजत पाटीदार (17) और रविंद्र जडेजा (12) के विकेट गंवाए। इंग्लैंड की तरफ से दूसरे सत्र में तीनों विकेट बशीर ने लिये। जायसवाल, सरफराज खान (14) और रविचंद्रन अश्विन (01) तीसरे सत्र में पवेलियन लौटे।

Open in app