IPL 2019: विराट कोहली 'नो-बॉल' घटना के बाद पहुंच गए थे मैच रेफरी के कमरे में, 'चिल्लाते' हुए जताई थी नाराजगी!

Virat Kohli: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में आरसीबी की पारी की आखिरी गेंद को नो बॉल न दिए जाने लेकर नाराजगी जताने के लिए कोहली मैच रेफरी के कमरे में पहुंच गए थे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 29, 2019 3:34 PM

Open in App

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस के बीच गुरुवार को खेला गया मैच आखिरी गेंद तक चला और विवादों के साथ खत्म हुआ। इस मैच में मुंबई ने आखिरी गेंद पर आरसीबी को 6 रन से मात दी। लेकिन लसिथ मलिंगा द्वारा फेंकी गई आखिरी गेंद पर अंपायर एस रवि नो बॉल पकड़ने में असफल रहे। मुंबई ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 187 रन बनाए थे, जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन ही बना सकी।

नाराजगी जताने के लिए मैच रेफरी के कमरे में गए थे कोहली 

इसका पता ब्रॉडकास्टर्स द्वारा दिखाए गए रिप्ले से चला, जिसके बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अंपायर पर भड़क गए। 

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, मैच खत्म होने के तुरंत बाद कोहली मैच रेफरी के कमरे में जा पहुंचे थे और रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें चिल्लाते हुए देखा गया था। कोहली ने मैच रेफरी मनु नैय्यर से ये भी कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता अगर उन पर नियमों के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया जाए। 

कोहली के साथ रोहित ने भी की थी अंपायरिंग की आलोचना

कोहली ने मैच के बाद अंपायरिंग पर अपनी नाराजगी जताते हुए कहा, 'हम आईपीएल खेल रहे हैं क्लब क्रिकेट नहीं। अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए थीं। ये हास्यास्पद फैसला (आखिरी गेंद) था। 

अगर मलिंगा की इस गेंद को नो बॉल करार दिया जाता तो आरसीबी को आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत होती और स्ट्राइक 41 गेंदों में 70 रन बना चुके एबी डिविलियर्स के हाथों में होती, और तब एक भी बड़ी हिट से मैच आरसीबी की तरफ भी मुड़ सकता था। 

वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस नो बॉल की आलोचना करते हुए कहा, 'मुझे अभी किसी ने बताया कि ये नो बॉल थी। ऐसी गलतियां क्रिकेट के खेल के लिए अच्छी नहीं हैं। खिलाड़ी ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। एक ही चीज जो वह कर सकते हैं वह है हाथ मिलाना और बाहर जाना, क्योंकि ये आखिरी गेंद थी। ये देखना निराशाजनक था। मुझे उम्मीद है कि वे अपनी भूल सुधारें, जैसा कि हम गलती करने पर सुधारते हैं।'  

टॅग्स :विराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरआईपीएल 2019मुंबई इंडियंसलसिथ मलिंगा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या