INDvSA: दूसरे टी20 के बाद धोनी पर मनीष पाण्डेय का बयान, 'माही जाग गया था'

मनीष पाण्डेय और धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में पांचवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 22, 2018 2:25 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम इंडिया के लिए एमएस धोनी और मनीष पाण्डेय ने आतिशी पारियां खेली। 90 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही भारतीय टीम के लिए धोनी और पाण्डेय ने पांचवें विकेट के लिए महज 9.2 ओवरों में 98 रन की जोरदार साझेदारी करते हुए स्कोर 20 ओवर में 4 विकेट पर 188 रन तक पहुंचा दिया। 

टीम इंडिया के लिए मनीष पाण्डेय ने 48 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 79 रन और एमएस धोनी ने 28 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि इन दोनों के शानदार प्रयासों के बावजूद क्लासेन (69) और डुमिनी (64) की शानदार पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 18.4 ओवरों में ही मैच 6 विकेट से जीत लिया। 

मैच के बाद मनीष पाण्डेय ने अपनी और धोनी की बैटिंग को लेकर मजेदार बयान दिया। मनीष ने पत्रकारों से कहा, 'माही जाग गया था। मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने शानदार गेंदबाजी की। कुछ शॉट बल्ले का बाहरी किनारा लेकर बाउंड्री के पार गए और माही के कुछ शानदार शॉट्स ने हमें 188 तक पहुंचाया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में शानदार बैटिंग की।'  (पढ़ें: INDvSA: दूसरे टी20 में टीम इंडिया की हार के बावजूद मनीष पाण्डेय ने रचा नया इतिहास)

सेंचुरियन मनीष पाण्डेय के लिए बेहद खास रहा है। इस मैच में अर्धशतक जड़ने से पहले वह 2009 में आईपीएल में आरसीबी के लिए इसी मैदान पर शतक जड़ चुके हैं। अपनी इस पारी पर मनीष ने कहा, 'मैं यहां खेलने का इंतजार कर रहा था, यहां तक कि मैं वनडे मैचों में भी अपनी जगह तलाश रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सेंचुरियन हमेशा से मेरे लिए अच्छा रहा है, मुझे अभी आईपीएल में नौ-दस साल पहले यहां लगाया गया शतक याद है।'

स्टार बल्लेबाजों से भरी टीम में जगह बना पाने की मुश्किल को स्वीकार करते हुए मनीष ने कहा, 'सच कहूं तो ये बहुत कठिन है, ये बात आपके दिमाग में हमेशा चलती है। खासकर इस दौरे पर मैंने इस बात को बहुत महसूस किया है। लेकिन ये ठीक है, ये खेल का हिस्सा है और आपको अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है।' खासकर भारत जैसी टीम के लिए खेलने के लिए, जिसमें इतने सारे स्टार्स और कई लेजेंड्स हैं।' (पढ़ें: INDvSA: दूसरे टी20 में मनीष पाण्डेय पर भड़क उठे कूल धोनी, गाली देने का वीडियो हुआ वायरल!)

अपने बैटिंग क्रम को लेकर मनीष पाण्डेय ने कहा, 'भारत के लिए नंबर-5 पर बैटिंग करना मुश्किल काम है। नंबर पर जिन बल्लेबाजों, रैना, युवराज ने बैटिंग की है उनकी जगह ले पाना मुश्किल है। लेकिन पिछले कुछ सालों के दौरान भारतीय बैटिंग अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आपको अपने मौकों के लिए बहुत ही धैर्यवान होना पड़ता है। पहली गेंद से ही आपको हमला करना पड़ता है। मैंने पहले मैच में भी यही कोशिश की थी, मैं थोड़ा धीमा खेला था। लेकिन ऐसा होता है जब आप काफी दिन बाद खेलते हैं, लेकिन आज मेरे लिए अच्छा दिन था।'

टॅग्स :एमएस धोनीमनीष पाण्डेभारत Vs दक्षिण अफ्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या