Ind vs Ban: दूसरे टी20 में बांग्लादेश को टक्कर देंगे टीम इंडिया के ये 11 खिलाड़ी, जानें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश की टीम 1-0 से आगे चल रही है और इस मैच में भारतीय टीम बराबरी के इरादे से उतरी है।

By सुमित राय | Published: November 07, 2019 7:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय कप्तान रोहित ने दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है।भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश की टीम 1-0 से आगे चल रही है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है। इस मैच के लिए भारत और बांग्लादेश की टीमों ने कोई बदलाव नहीं किया है।

तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश की टीम 1-0 से आगे चल रही है और इस मैच में भारतीय टीम बराबरी के इरादे से उतरी है, जबकि बांग्लादेश की टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

विराट कोहली की गैर मौजूदगी में इस सीरीज में टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा का यह 100वां इंटरनेशनल टी20 मैच हैं। इसके साथ ही रोहित ने शाहिद अफरीदी (99 मैच) को पीछे छोड़कर 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय और दुनिया का दूसरे खिलाड़ी बन गए। रोहित से पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक (111 मैच) ने यह कारनामा किया था।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 148 रनों का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेशी टीम ने 149 रनों के लक्ष्य को 19.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और खलील अहमद।

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोसादेक हुसैन, आफिफ हुसैन, अमीनुल इस्लाम, मुस्तफिजूर रहमान, अल अमीन हुसैन और शफीउल इस्लाम।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशरोहित शर्माशिखर धवनऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या