ICC World Cup 2023: दिल्ली में प्रदूषण के कारण बांग्लादेश ने प्रशिक्षण सत्र रद्द किया, 6 अक्टूबर को श्रीलका से भिड़ेगी यहां

बांग्लादेश 6 नवंबर को अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका से भिड़ेगा लेकिन अब मैच को लेकर चिंताएं हैं क्योंकि हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' स्तर पर पहुंच गई है।

By रुस्तम राणा | Published: November 03, 2023 9:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देप्रदूषित हवा के कारण बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने दिल्ली में अपना निर्धारित अभ्यास सत्र रद्द कियाविश्वकप से बाहर हो चुकी बांग्लादेश 6 नवंबर को अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका से भिड़ेगालेकिन अब मैच को लेकर चिंताएं हैं क्योंकि हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' स्तर पर पहुंच गई है

ICC World Cup 2023: बांग्लादेश टीम के निदेशक खालिद महमूद ने शुक्रवार को कहा कि प्रदूषित हवा के कारण उन्होंने दिल्ली में अपना निर्धारित अभ्यास सत्र रद्द कर दिया है। बांग्लादेश 6 नवंबर को अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका से भिड़ेगा लेकिन अब मैच को लेकर चिंताएं हैं क्योंकि हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' स्तर पर पहुंच गई है।

बांग्लादेश, जो अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी एकमात्र जीत के बाद लगातार छह हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गया है, को अपने खेल से पहले एजेसीएस में एक अभ्यास सत्र आयोजित करना था जो उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी में उनकी भागीदारी खतरे में है। लेकिन टीम प्रबंधन ने इसे रद्द करने का विकल्प चुना क्योंकि 2 नवंबर को जब टीम ने क्रिकेटरों को आराम देने का फैसला किया तो कई क्रिकेटरों ने बाहर जाने के बाद खांसी की शिकायत की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार सुबह दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' स्तर पर पहुंच गई, मुंडका में सबसे अधिक वायु गुणवत्ता सूचकांक (498) दर्ज किया गया। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने राष्ट्रीय राजधानी में श्वसन और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव करने वाले व्यक्तियों की संख्या में वृद्धि की सूचना दी है, और उन्होंने निवासियों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

महमूद ने शुक्रवार को दिल्ली में टीम होटल में संवाददाताओं से कहा, "आज हमारा प्रशिक्षण सत्र था लेकिन कल से स्थिति खराब हो गई थी इसलिए हमने मौका नहीं लिया क्योंकि हमारे पास प्रशिक्षण के लिए अभी भी दो दिन और हैं।" उन्होंने कहा, "कई (क्रिकेटर) कल बाहर गए थे और अब उन्हें किसी तरह की खांसी हो रही है, इसलिए इसमें जोखिम कारक शामिल है और इसलिए हमने प्रशिक्षण रद्द कर दिया ताकि वे अस्वस्थ न हो जाएं।"

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपबांग्लादेश क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या