ICC Ranking 2022: मीरपुर टेस्ट के हीरो अश्विन और अय्यर ने रैंकिंग में किया धमाल, टॉप 20 में पहुंचे, देखें लिस्ट

ICC Ranking 2022: रविंद्र जडेजा हरफनमौलाओं की रैंकिंग में 369 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन के 343 अंक हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 28, 2022 3:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देचेतेश्वर पुजारा तीन पायदान गिरकर 19वें स्थान पर हैं।विराट कोहली दो पायदान गिरकर 14वें स्थान पर आ गए।ऋषभ पंत छठे स्थान पर हैं जबकि गेंदबाजों में उमेश यादव 33वें स्थान पर हैं।

ICC Ranking 2022: बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के सूत्रधार रहे रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यरआईसीसी रैंकिंग में क्रमश: चौथे और 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मैच में छह विकेट लेने वाले अश्विन एक पायदान चढ़कर गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर हैं।

उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 42 रन बनाये थे जिसकी मदद से वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान चढ़कर 84वें स्थान पर पहुंच गए। अतीत में नंबर एक गेंदबाज और हरफनमौला रह चुके अश्विन ने हरफनमौलाओं की रैंकिंग में सात रेटिंग अंक हासिल किये।

रविंद्र जडेजा हरफनमौलाओं की रैंकिंग में 369 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि अश्विन के 343 अंक हैं। अश्विन के साथ 71 रन की अटूट साझेदारी करने वाले अय्यर करियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैंकिंग पर पहुंच गए। प्लेयर आफ द सीरिज रहने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा तीन पायदान गिरकर 19वें स्थान पर हैं जबकि विराट कोहली दो पायदान गिरकर 14वें स्थान पर आ गए।

बल्लेबाजों में ऋषभ पंत छठे स्थान पर हैं जबकि गेंदबाजों में उमेश यादव 33वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 12वीं रैंकिंग पर पहुंच गए जबकि मोमिनुल हक 68वें, जाकिर हसन 70वें और नुरूल हसन 93वें स्थान पर हैं । स्पिनर तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज को दो दो पायदान का फायदा हुआ है और वे 28वें तथा 29वें स्थान पर हैं ।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगरविचंद्रन अश्विनश्रेयस अय्यरविराट कोहलीचेतेश्वर पुजारा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या