धोनी को तीन खिताब जीताने वाले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, कोहली और रैना की कप्तानी में भी खेल चुका है मैच

शादाब ने 1998-99 सत्र में प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था और अंतिम प्रथम श्रेणी मैच पंजाब के खिलाफ अक्टूबर 2017 में खेला था।

By सुमित राय | Published: December 28, 2019 9:01 AM

Open in App
ठळक मुद्देगोवा के स्पिनर शादाब जकाती ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है।शादाब चेन्नई को तीन खिताब (2 आईपीएल, 1 चैम्पियंस लीग) जीताने में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

गोवा के स्पिनर शादाब जकाती ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। शादाब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई टीम का अहम हिस्सा रहे हैं और चेन्नई को तीन खिताब (2 आईपीएल, 1 चैम्पियंस लीग) जीताने में अहम भूमिका निभा चुके हैं। शादाब चेन्नई के अलावा गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमों का हिस्सा रह चुके हैं।

शादाब जकाती ने आईपीएल में साल 2009 डेब्यू किया था और 2012 तक उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने आईपीएल में खेले 59 मैचों में 47 विकेट चटकाए हैं और 22 रन देकर चार विकेट उनकी बेस्ट बॉलिंग है, जो उन्होंने साल 2009 में लिया था। शादाब ने सबसे ज्यादा 2009 और 2010 के आईपीएल में 13-13 विकेट चटकाए थे। इसके बाद उन्होंने 2011 के आईपीएल में 10 और 2012 के आईपीएल में 9 विकेट अपने नाम किए थे।

शादाब ने अपने संन्यास का ऐलान ट्विटर पर किया और लिखा, 'अभी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। हालांकि मैं पिछले एक साल के ज्यादा समय से क्रिकेट नहीं खेल रहा था। मैंने अपनी जिंदगी में जो काम किये, यह उसमें से सबसे कठिन चीज थी। बीसीसीआई, गोवा क्रिकेट का शुक्रिया जिन्होंने पिछले 23 वर्षों में मेरे सपने (क्रिकेट खेलने) को जीने में मदद की।'

शादाब के संन्यास के बाद आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपने पूर्व स्टार गेंदबाज की उपलब्धियों को याद किया।

शादाब जकाती ने 92 प्रथम श्रेणी मैचों में 275 विकेट चटकाये हैं। उन्होंने 1998-99 सत्र में प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था और अंतिम प्रथम श्रेणी मैच पंजाब के खिलाफ अक्टूबर 2017 में खेला था। हालांकि वह भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके।

टॅग्स :एमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्सइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)सुरेश रैनारॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरगुजरात लायंसबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या