दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव, अनुभवहीन इनोच नवेवे अंतरिम कोच नियुक्त

दक्षिण अफ्रीकी फ्रेंचाइजी स्तर पर कोच के रूप में केवल एक सत्र का अनुभव रखने वाले इनोच नवेवे को भारतीय दौरे के लिए शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया। 

By भाषा | Published: August 09, 2019 11:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देइनोच नवेवे को दक्षिण अफ्रीका का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।आईसीसी वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद यह बदलाव किया गया है।आईसीसी वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीकी टीम ने लीग राउंड के दौरान 9 मैचों में से महज तीन मैच जीते थे।

जोहानिसबर्ग, नौ अगस्त। दक्षिण अफ्रीकी फ्रेंचाइजी स्तर पर कोच के रूप में केवल एक सत्र का अनुभव रखने वाले इनोच नवेवे को भारतीय दौरे के लिए शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया। टीम डायरेक्टर की भूमिका होगी कि वो कोचिंग स्टाफ और सभी खिलाड़ियों की निगरानी रखें। एनक्वे अब टेस्ट टीम पर काम करना शुरू करेंगे।

इस 36 वर्षीय पूर्व ऑलराउंडर ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) वेबसाइट से कहा, ‘‘अंतरिम कोच निदेशक के रूप में दक्षिण अफ्रीकी टीम से जुड़ना गौरव और सम्मान है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरे और मेरे परिवार के लिये खास क्षण है और मैं इस अंतरिम काल के दौरान अंतर पैदा करने के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।’’ नवेवे गुएटेंग लायन्स फ्रेंचाइजी के कोच थे। वह एमजांसी सुपर लीग (एमएसएल) जोजी स्टार्स टी20 टीम के भी कोच थे।

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीकी टीम ने लीग राउंड के दौरान 9 मैचों में से महज तीन मैच जीते थे। टीम शुरुआत से ही खराब फॉर्म में दिखी और कभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में नजर ही नहीं आई। 

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या