World Cup में इंग्लैंड की जीत में निभाई अहम भूमिका, बोर्ड ने दिया ये बड़ा तोहफा

रॉय को पहली बार टीम में चुना गया है तथा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अगस्त से एजबेस्टन में शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला को देखते हुए यह फैसला काफी महत्वपूर्ण है।

By भाषा | Published: July 17, 2019 8:51 PM

Open in App

विश्व कप में इंग्लैंड को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है, जबकि ओली स्टोन और लुई ग्रेगरी के रूप में टीम में दो अन्य नये चेहरे शामिल किए गए हैं। इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 24 जुलाई से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम का चयन किया है।

रॉय को पहली बार टीम में चुना गया है तथा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अगस्त से एजबेस्टन में शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला को देखते हुए यह फैसला काफी महत्वपूर्ण है। तेज गेंदबाज मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर को हालांकि टीम में नहीं चुना गया है। ये दोनों मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं। वुड को फिट होने में चार से छह सप्ताह का समय लग जाएगा जिससे उनके एशेज के शुरुआती मैचों में खेलना भी संभव नहीं है। आर्चर को एशेज की टीम में जगह मिल सकती है।

जो रूट की अगुवाई वाली टीम में समरसेट के गेंदबाजी ऑलराउंडर लुई ग्रेगरी और वारविकशर के तेज गेंदबाज ओली स्टोन को भी चुना गया है। ग्रेगरी ने समरसेट और इंग्लैंड लायन्स की तरफ से 13.88 की औसत से 44 विकेट लिए। विकेटकीपर जोस बटलर और आलराउंडर बेन स्टोक्स को विश्राम दिया गया है।

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जिमी एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगरी, जैक लीच, जेसन रॉय, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स। भाषा पंत पंत

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या