जहीर खान की टी20 विश्व कप टीम में सैमसन, केएल राहुल और ईशान किशन नहीं, देखिए पूरी टीम

जहीर ने अपनी टीम में 16 खिलाड़ियों को चुना है। उन्होंने कहा कि गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल और राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बीच केवल एक खिलाड़ी को रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के तौर पर चुना जायेगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 27, 2024 04:53 PM2024-04-27T16:53:14+5:302024-04-27T16:54:15+5:30

NO sanju Samson KL Rahul and Ishan Kishan in Zaheer Khan T20 World Cup team | जहीर खान की टी20 विश्व कप टीम में सैमसन, केएल राहुल और ईशान किशन नहीं, देखिए पूरी टीम

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान

googleNewsNext
Highlightsभारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम चुनीटीम में ऋषभ पंत को एकमात्र विकेटकीपर के रूप में चुना हैटीम में सैमसन, केएल राहुल और ईशान किशन नहीं

T20 World Cup 2024: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में ऋषभ पंत को एकमात्र विकेटकीपर के रूप में चुना है जबकि वह बायें हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को आक्रमण में एक नया आयाम जोड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय पदार्पण की जिम्मेदारी सौंपना चाहते हैं। जहीर का सबसे दिलचस्प चयन 26 वर्षीय दयाल का रहा जो घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

जहीर ने अपनी टीम चुनते समय मोहम्मद शमी की चोट को भी ध्यान में रखा है। जहीर ने 'जियो सिनेमा' से कहा, "यश दयाल का स्थान ‘फ्लोटिंग स्पॉट’ (अस्थायी) होगा क्योंकि मोहम्मद शमी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।" उन्होंने कहा,  "वह एक ऐसा गेंदबाज है कि अगर आप कभी भी किसी को गेंदबाजी के लगाना चाहते हैं तो उसे इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे अगर सिराज की फॉर्म सही नहीं है।" उन्होंने संजू सैमसन, केएल राहुल और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत को अपनी टीम में एकमात्र विकेटकीपर के रूप में चुना। 

जहीर ने कहा,  "पंत मेरे एकमात्र विकेटकीपर हैं। मैंने चार तेज गेंदबाज लाने को अधिक महत्व दिया है। आप दूसरे विकेटकीपर के लिए एक तेज गेंदबाज की बलि नहीं देना चाहेंगे। आपके पास केएल राहुल, संजू सैमसन जैसे विकल्प हैं और कई लोग दिनेश कार्तिक को देखना चाहते हैं।"  उन्होंने कहा, "इस समय हम महेंद्र सिंह धोनी के स्ट्राइक रेट के कारण उन पर भी विचार कर सकते हैं! अगर आप एक महीने तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिए एक टीम बना रहे हैं तो ‘रिजर्व’ खिलाड़ी के तौर पर आपका विकेटकीपर हो सकता है।"

जहीर ने अपनी टीम में 16 खिलाड़ियों को चुना है। उन्होंने कहा कि गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल और राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बीच केवल एक खिलाड़ी को रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के तौर पर चुना जायेगा। उन्होंने कहा,  "चयनकर्ताओं को सबसे मुश्किल फैसले करेंगे, उन्हें इन दो शानदार विकल्पों में से एक सलामी बल्लेबाज को चुनना होगा। मुझे लगता है कि शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से केवल एक ही जगह बना पायेगा।"

 टी20 विश्व कप के लिए जहीर खान की भारतीय टीम: 

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शुभमन गिल या यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह 
आलराउंडर: शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा 
विकेटकीपर: ऋषभ पंत 
गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, यश दयाल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल। 

Open in app