ENG vs PAK: बेन स्टोक्स के बदले ओली रॉबिनसन को टीम में स्थान, कल से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 12, 2020 6:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच साउथम्पटन में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट।निजी कारणों के चलते सीरीज से हट चुके बेन स्टोक्स।14 सदस्यीय टीम में स्टोक्स के साथ पर ओली रॉबिनसन शामिल।

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच साउथम्पटन के द एजेस बाउल में 13 अगस्त से दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। इस मैच के लिए तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को बेन स्टोक्स की जगह इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स निजी कारणों से शृंखला के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं।

शानदार फॉर्म में बेन स्टोक्स

क्राइस्टचर्च में जन्में 29 वर्षीय स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के अहम सदस्य हैं और उन्होंने हाल के वर्षों में कई शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है, जिसमें 2019 विश्व कप का फाइनल और एशेज हंड्रेड शामिल हैं।

बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार पारियों से जोरदार वापसी करते हुए पहला टेस्ट तीन विकेट से जीता था। इंग्लैंड ने अपनी पिछली घरेलू टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज को भी हराया था जिसके साथ कोरोना वायरस के कारण निलंबन के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई थी।

57 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके रॉबिनसन

26 साल के गेंदबाज ओली रॉबिनसन ने अभी तक 57 प्रथम श्रेणी मैचों में 244 विकेट चटकाए हैं और वह पहले भी इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिये खेलने का मौका नहीं मिला।

पाकिस्तान को हर हाल में जीतना होगा मैच

13 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त से दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। तीन मुकाबलों की सीरीज का ये मुकाबला साउथम्पटन में खेला जाना है, जिसे पाकिस्तान को हर हाल में बचाने की आवश्यकता है।

स्टुअर्ट ब्रॉड पर होंगी निगाहें

स्टुअर्ट ब्रॉड शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट झटके थे। ब्रॉड टेस्ट में 500 शिकार करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के सातवें गेंदबाज हैं।

सीरीज में 1-0 से लीड बना चुका इंग्लैंड

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को दी मात विकेटकीपर जोस बटलर (75) और हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमीनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुरेन, ओली पोप, ओली रोबिनसन, डोम सिबले, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमबेन स्टोक्सपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या