New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान को बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुए कप्तान और तेज गेंदबाज, आखिर कारण

New Zealand vs Pakistan: हैमिल्टन में दूसरे टी20I में बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई और वह रिटायर हर्ट हो गए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 16, 2024 03:54 PM2024-01-16T15:54:49+5:302024-01-16T15:56:09+5:30

New Zealand vs Pakistan NZ captain Kane Williamson afflicted hamstring injury miss T20I series against Pakistan ruled out remaining matches five-match series bowler abbas afridi out | New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान को बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुए कप्तान और तेज गेंदबाज, आखिर कारण

file photo

googleNewsNext
Highlightsपिछले साल आईपीएल 2023 के शुरुआती गेम में चोट लगी थी।बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में थ्रो लगने के बाद उंगली में फ्रैक्चर हो गया। टिम सीफर्ट के लिए आने और दिखाने का अवसर होगा।

New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से टी20 सीरीज खेल रही है। न्यूजीलैंड पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2 . 0 से हागे है। इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैमस्ट्रिंग की चोट से पीड़ित हैं और पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज के बाकी मैच नहीं खेल पाएंगे।

हैमिल्टन में दूसरे टी20I में बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई और वह रिटायर हर्ट हो गए। हैमस्ट्रिंग उसी दाहिने पैर पर है, जिस पर विलियमसन को पिछले साल आईपीएल 2023 के शुरुआती गेम में चोट लगी थी। विलियमसन ने एकदिवसीय विश्व कप के बाद वापसी की और बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में थ्रो लगने के बाद उनकी उंगली में फ्रैक्चर हो गया।

बल्लेबाज विल यंग अब पाकिस्तान सीरीज के अंतिम तीन मैचों के लिए टीम के साथ बने रहेंगे। कोच गैरी स्टीड ने कहा कि केन के बिना यह एक और परीक्षा होगी, जो मुझे लगता है कि हमेशा आपकी बल्लेबाजी को स्थिरता प्रदान करता है। टिम सीफर्ट के लिए आने और दिखाने का अवसर होगा।

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज अब्बास अफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 मैच नहीं खेलेंगे जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी पांच मैचों की सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने एक बयान में बताया कि अफरीदी की पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है जिसकी वजह से वह तीसरा मैच नहीं खेलेंगे।

बाकी दोनों मैचों में उनकी उपलब्धता के बारे में बाद में फैसला लिया जायेगा। अफरीदी ने इसी सीरीज में पाकिस्तान के लिये पदार्पण किया। विलियमसन दूसरे वनडे के दौरान दाहिने पैर की मांसपेशी में खिंचाव के शिकार हो गए। वह तीन फरवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले फिट होने के लिये बाकी मैच नहीं खेलेंगे।

Open in app