पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने कथित तौर पर संन्यास लेने पर किया विचार, बताई गई ये वजह

रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान टेस्ट दौरे का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया, जहां शान मसूद की अगुवाई वाली टीम मेजबान टीम से 0-3 से हार गई थी, क्योंकि उन्होंने बिग बैश लीग 2023-24 में भाग लेने का विकल्प चुना था।

By रुस्तम राणा | Published: January 15, 2024 02:50 PM2024-01-15T14:50:20+5:302024-01-15T14:50:20+5:30

Haris Rauf Considered Retirement Due To Criticism Over Withdrawal From Australia Test Series says report | पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने कथित तौर पर संन्यास लेने पर किया विचार, बताई गई ये वजह

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने कथित तौर पर संन्यास लेने पर किया विचार, बताई गई ये वजह

googleNewsNext
Highlightsरऊफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला वापस लेने के फैसले के बाद हुए आलोचना के शिकारइसी कारण उन्होंने कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर विचार किया हैदरअसल, पाक तेज गेंदबाज बिग बैश लीग 2023-24 में भाग लेने का विकल्प चुना था

नई दिल्ली: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला वापस लेने के फैसले के बाद आलोचना के कारण कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर विचार किया है। रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान टेस्ट दौरे का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया, जहां शान मसूद की अगुवाई वाली टीम मेजबान टीम से 0-3 से हार गई थी, क्योंकि उन्होंने बिग बैश लीग 2023-24 में भाग लेने का विकल्प चुना था। ऐसे में उन्होंने देश के बजाय पैसे को तरजीह देने पर उनकी आलोचना की जा रही है।

पाकिस्तान क्रिकेट निदेशक और कोच मोहम्मद हफीज ने रऊफ के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटने के फैसले की आलोचना की। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले, हाफिज ने हारिस रऊफ की शुरुआती झिझक और उसके बाद हृदय परिवर्तन के बारे में जानकारी प्रदान की। हाल ही में ऐसी खबरें सामने आई हैं कि हारिस रऊफ ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर पर्दा डालने के बारे में सोचा क्योंकि वह आलोचना सहन करने में असमर्थ थे। हालाँकि, रउफ ने दोस्तों और परिवार से सलाह लेने के बाद निर्णय पलट दिया।

हारिस रऊफ इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं। दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में, रऊफ ने तीन विकेट लेकर कीवी टीम को 194/8 पर रोकने में मदद की। हालाँकि, उनका प्रयास व्यर्थ चला गया क्योंकि पाकिस्तान बाबर आजम (66) और फखर जमान (50) के अर्धशतकों के बावजूद 195 के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा, और 19.3 ओवर में 173 रन पर आउट हो गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की दूसरे टी20 मैच में हार के बाद ताजा रिपोर्टें सामने आईं। यह बताया गया कि अपमानजनक हार के बाद मेन इन ग्रीन ड्रेसिंग रूम में अनबन और बहस हुई। हैमिल्टन में दूसरे टी20 मैच में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी और टीम प्रबंधन आमने-सामने हैं। बाबर आजम और फखर जमान को छोड़कर, अन्य बल्लेबाज महत्वपूर्ण स्थिति में आगे बढ़ने में विफल रहे। जमान का विकेट न्यूजीलैंड के लिए बड़ा उलटफेर रहा।

पाकिस्तान क्रिकेट पिछले एक साल से संकट में है, खासकर बाबर आजम का पिछले साल वनडे विश्व कप से मेन इन ग्रीन के बाहर होने के बाद सभी प्रारूपों में कप्तानी से इस्तीफा देना। आंतरिक मतभेदों ने पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान क्रिकेट की हालत खराब कर दी है, जो हाल के दिनों में उनके प्रदर्शन से स्पष्ट है।

Open in app